दिल्ली

delhi

पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चार आतंकियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 22, 2019, 9:44 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 3:29 PM IST

एक बड़े आतंकी हमले की तैयारी का पंजाब पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पंजाब पुलिस ने चार आतंकियों को गिरफ्तार किया. साथ ही असलहा-बारूद भी बरामद किए. संभावना जताई जा रही है कि ये आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे.

अमरिंदर सिंह.

नई दिल्ली: पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान और जर्मनी स्थित एक आतंकी समूह द्वारा संचालित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इस कार्रवाई में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास एके-47 और कई अन्य असलहा-बारूद बरामद किए गए हैं.

पकड़े गए आतंकियों के पास से पांच एके 47, कई मोबाइल फोन, सैटेलाइट फोन, पिस्टल और हैंड ग्रेनेड भी मिले हैं. आगे की जांच के लिए एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को सूचित कर दिया गया है. सीएम अमरिंदर सिंह ने मामला एनआईए को सौप दिया है और इससे जुड़े अंतरराष्ट्रीय पहलुओं को जांचने के सख्त आदेश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम ने केंद्र सरकार से भी हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि वे भारतीय वायु सेना (आईएएफ) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को ड्रोन से निगरानी करने के लिए कहें.

इस बड़ी कार्रवाई में पता चला कि आतंकी समूह कई राज्यों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का प्रयास कर रहा था. साथ ही इस मामले पर सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने फोर्स को मामले की पूरी तरह जांच कर के छिपे पहलुओं को बाहर निकालने के लिए कहा है.

प्रारंभिक जांच में सीमा पार से आतंकवादियों के हथियार और संचार हार्डवेयर के आदान-प्रदान का पता लगाने के लिए ड्रोन के उपयोग का आदेश जारी किया गया है. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से भारतीय वायु सेना (आईएएफ) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को आवश्यक जवाबी कार्रवाई शुरू करने का निर्देश देने का भी आग्रह किया है.

पढ़ें:'कश्मीर समस्या जवाहर लाल नेहरू की देन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुलझाया'

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने इस मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि जो हथियार बरामद किए गए हैं उन्हे देख के पता चलता है कि वे इंडो-पाक बॉर्डर को पार कर के लाए गए हैं. ड्रोन का इस्तेमाल कर हम इस बात की पुष्टि कर सकेंगे. ऐसे कामों को अंजाम देने में कई पाकिस्तानी एजेंसिया शामिल हैं, जैसे आईएसआई, राज्य निर्धारित जिहादी और प्रो खालिस्तानी आतंकी.

इस तरह की गतिविधियां जम्मू-कश्मीर में माहोल खराब करने के लिए की जा रही हैं. इसके साथ ही डीजीपी गुप्ता ने बताया कि हमें कई जगहों से इंपुट प्राप्त हुआ था. प्राप्ट फीड से पता चला की कुछ खालिस्तानी आतंकी है, जो जम्मू-कश्मीर, पंजाब और अन्य राज्यों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की तैयारी में हैं.

Last Updated : Oct 1, 2019, 3:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details