दिल्ली

delhi

खुफिया सूत्रों की चेतावनी : JUD व LET कर रहे रॉ व सेना कार्यालय पर हमले की साजिश

By

Published : Oct 23, 2019, 6:26 PM IST

Updated : Oct 23, 2019, 7:26 PM IST

पाकिस्तान के आतंकी संगठन - जेयूडी और एलईटी राजधानी स्थित सेना और रॉ कार्यालय पर हमले की साजिश रच रहे हैं. यह जानकारी खुफिया सूत्रों से मिली है. इसके बाद ही रॉ और सैन्य कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पढ़ें पूरी खबर...

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : खुफिया सूत्रों ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) दिल्ली स्थित सेना, अनुसंधान और विश्लेषण विंग (रॉ) कार्यालयों पर हमले की साजिश कर रहे है. खुफिया सूत्रों का यहां तक कहना है कि इस माह के अंत तक आतंकी संगठन हमला कर सकते हैं. यह जानकारी मिलते ही सभी सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है और कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

स्मरण रहे कि उक्त आतंकी संगठन का प्रमुख हाफिज सईद है, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र और यूरोपीय संघ द्वारा वैश्विक आतंकवादी के रूप में चिह्नित किया गया है, 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के पीछे भी यही मास्टरमाइंड था. इस हमले में 166 लोगों की जानें गई थीं.

खुफियां सूत्रों ने दावा किया है कि आतंकी पुलिस आवासीय क्षेत्र, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों पर हमले की साजिश रच रहे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान को वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) के एशिया समूह (एपीजी) से बड़ा झटका लगा है. इसके बाद पाकिस्तान ने 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और अन्य आतंकियो के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का प्रस्ताव (UNSCR) 1267 को पूरी तरह से लागू नहीं किया है.

म्युचुअल इवैल्यूएशन रिपोर्ट ऑफ पाकिस्तान' शीर्षक वाली अपनी ताजा रिपोर्ट में एपीजी ने कहा कि पाकिस्तान को देश में सक्रिय आतंकवादी समूहों और उससे जुड़े धन शोधन या आतंकी वित्तपोषण जोखिमों की 'पहचान, आकलन और समझने' के लिए कहा गया था.

पढ़ें ःहाफिज सईद के खिलाफ PAK में केस दर्ज, भारत ने बताया धोखा

रिपोर्टं में कहा गया कि सूचीबद्ध व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ UNSCR 1276 के दायित्वों को पूरी तरह से लागू करने के पर्याप्त उपाय नहीं किये हैं- विशेष रूप से एलईटी, जेयूडी और फलाह-ए-इनसानियत फाउंडेशन के समूहों पर नहीं किया है.

Last Updated : Oct 23, 2019, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details