दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कृषि कानूनों पर गतिरोध : आंदोलन में शामिल हुए तेलंगाना के किसान

केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध के स्वर अब और ऊंचे उठ रहे हैं. दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर जहां आंदोलनरत किसान डटे हुए हैं, वहीं तेलंगाना के किसान नेता भी इस आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. शनिवार को अखिल भारतीय किसान सभा (AIKS) की तेलंगाना इकाई के किसान नेता दिल्ली के आंदोलन में शामिल होने पहुंचे, जहां उन्होंने सरकार के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया.

By

Published : Feb 6, 2021, 7:23 PM IST

Updated : Feb 6, 2021, 8:24 PM IST

कृषि कानून
कृषि कानून

नई दिल्ली : दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में शनिवार को तेलंगाना के किसान नेता भी शामिल हो गए हैं. दिल्ली पहुंचे अखिल भारतीय किसान सभा (AIKS) की तेलंगाना इकाई के किसान नेता ने कहा, 'हम यहां सरकार को बताना चाहते हैं कि कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहा विरोध एक या दो राज्यों तक सीमित नहीं है, बल्कि यह देशभर में है.'

ईटीवी भारत से बात करते हुए तेलंगाना के खम्मम जिले के किसान नेता शैक मीरा (Shaik Meera) ने कहा, केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों का विरोध एक या दो राज्यों में नहीं, बल्कि पूरे देश में हो रहा है. इन काले कानूनों का विरोध दक्षिणी भागों और पूर्वोत्तर राज्यों में भी हो रहा है.

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पहुंचे तेलंगाना के किसान

AIKS के एक अन्य नेता एमए जनवार (MA Janvar) ने कहा, सरकार को इन तीन कृषि कानूनों को निरस्त करना होगा. केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए एमए जनवार ने कहा, मोदी सरकार गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली में 'आतंकवादी' भेजकर एकता को तोड़ना चाहती थी, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे.

पढ़ें - किसानों के समर्थन में कांग्रेस, सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी : राशिद अल्वी

वहीं, पंजाब के एक किसान ने टिकरी सीमा पर विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा, हम तब तक अपने घर नहीं जाएंगे, जब तक कि सरकार इन कानूनों को वापस नहीं लेती. हम तब तक शांतिपूर्वक अपना विरोध जारी रखेंगे, जब तक सरकार हमारी मांग से सहमत नहीं होगी.

Last Updated : Feb 6, 2021, 8:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details