दिल्ली

delhi

सात महीने बाद तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच बस सेवाएं शुरू

By

Published : Nov 2, 2020, 9:51 PM IST

कोरोना के चलते तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच अंतरराज्यीय बस सेवाएं बंद थीं. सोमवार को दोनों राज्यों ने एमओयू पर हस्ताक्षर करके यह सेवा फिर से शुरू कर दी है.

telangana AP interstate bus services resume
7 महीने बाद शुरू हुई बस सेवाएं

हैदराबाद : तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच अंतरराज्यीय बस सेवाएं सात महीने के बाद सोमवार को फिर से शुरू हुईं. तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) और आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) के अधिकारियों ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए. यह जानकारी टीएसआरटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी.

मार्च से बंद थी बस सेवाएं

दोनों राज्य के बीच बस सेवाएं कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण गत मार्च में निलंबित हो गई थीं. हालांकि, टीएसआरटीसी द्वारा अन्य राज्यों के लिये यात्री परिवहन सितंबर में शुरू कर दिया गया था, लेकिन आंध्र प्रदेश के साथ कुछ विवादास्पद मुद्दों पर गतिरोध के कारण इसे फिर से शुरू नहीं किया गया था.

7 महीने बाद शुरू हुई बस सेवाएं

दोनों राज्यों के बीच साइन हुआ एमओयू

टीएसआरटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दोनों निगमों (टीएसआरटीसी और एपीएसआरटीसी) ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं. टीएसआरटीसी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि एमओयू के अनुसार टीएसआरटीसी 826 बसों के साथ आंध्र प्रदेश में 1.61 लाख किलोमीटर की दूरी, जबकि आंध्र प्रदेश परिवहन निगम की बसें पड़ोसी राज्य में 638 वाहनों के साथ लगभग समान दूरी तय करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details