दिल्ली

delhi

ट्रंप ने मोदी को बताया 'फादर ऑफ इंडिया', BJP बोली- 'इससे भारत की साख बढ़ी है'

By

Published : Sep 25, 2019, 8:57 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 12:31 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का राष्ट्रपिता कहा है. इस पर देश में कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. वहीं भाजपा ने कहा कि ट्रंप के इस बयान से सिर्फ मोदी का ही नहीं बल्कि पूरे देश का सम्मान बढ़ा है और विपक्ष को इसे समझने की जरूरत है. जानें क्या है पूरा मामला...

भाजपा प्रवक्ता गोपाल अग्रवाल

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत का राष्ट्रपिता बताए जाने को लेकर देश में विपक्ष सवाल उठा रहा है लेकिन भाजपा का मानना है कि इससे अंतरराष्ट्रीय राजनीति में भारत की साख को और मजबूती मिली है.

इस पर भाजपा का कहना है कि विपक्ष को भी इसे ग्लोबल तरीके से देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब तक देश की साख, है तब तक उनकी साख है. पार्टी ने कहा, 'लेकिन कांग्रेस इस बात को नहीं मानती और प्रधानमंत्री जब विदेश दौरे पर हैं तभी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए मोदी की यात्रा पर आलोचना कर रही है.'

ट्रंप ने मोदी को बताया 'फादर ऑफ इंडिया'

इस बारे में ईटीवी भारत ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और आर्थिक मामलों के जानकार गोपाल अग्रवाल से बातचीत की. इस दौरान गोपाल अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान को अंतरराष्ट्रीय राजनीति में ग्लोबल तरीके से लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे भारत की आर्थिक नीति और विनिवेश पर भी असर पड़ेगा.

गोपाल अग्रवाल से हुई बातचीत

ये भी पढ़ें:PM मोदी ने अमेरिकी कंपनियों को भारत में निवेश का न्योता दिया

गोपाल अग्रवाल ने कहा कि जब प्रधानमंत्री की साख बढ़ती है, तो देश की भी साख बढ़ती है. गोपाल ने कहा कि इसे सिर्फ हमें ही नहीं बल्कि सभी विपक्षी पार्टियों को भी समझना चाहिए. भाजपा प्रवक्ता ने दावा किया कि इससे पहले भारत की साख इतनी मजबूत नहीं थी.

उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसे राष्ट्र भी अब भारत का लोहा मान रहे हैं और अगर अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह बात कही है कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के पिता समान हैं तो इसमें आपत्ति जैसी कोई बात नहीं है.

बता दें, भाजपा का मानना है कि अगर अमेरिका-भारत के संबंध मजबूत होते हैं तो इससे भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि इससे इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भी मजबूती मिलेगी.

वहीं गोपाल अग्रवाल ने कहा कि आज पीएम मोदी की वजह से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़ गया है. उन्होंने इसे भारतीय प्रधानमंत्री और भारत की बड़ी उपलब्धि बताया है.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रोटोकॉल के मुताबिक, जब प्रधानमंत्री विदेश में हो तो विदेश नीति की आलोचना विपक्ष को नहीं करना चाहिए. लेकिन आज का विपक्ष सभी नियमों को ताक पर रखकर चल रहा है.

Last Updated : Oct 2, 2019, 12:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details