दिल्ली

delhi

झारखंड : राम मंदिर के लिए भेजा गया स्वर्णरेखा-खरकई के संगम का जल

By

Published : Jul 31, 2020, 4:50 PM IST

जमशेदपुर में शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने सोनारी स्थित स्वर्णरेखा और खरकई नदियों के संगम स्थल दोमुहानी से जल लिया. अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए इसे शामिल किया जाएगा.

jamshedpur
स्वर्णरेखा और खरकई नदी के संगम का जल

जमशेदपुर : अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन में झारखंड के सरना स्थल और सभी तीर्थस्थलों की पवित्र मिट्टी के साथ-साथ नदियों के पवित्र जल को भी शामिल किया जाएगा. इसी क्रम में पूर्वी सिंहभूम जिले से भी एक कलश में 5 लीटर जल के साथ मिट्टी अयोध्या भेजा जाना है.

शुक्रवार को जमशेदपुर में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने सोनारी स्थित स्वर्णरेखा और खरकई नदियों के संगम स्थल दोमुहानी से जल लिया. उससे पूर्व पंडितों के द्वारा मंत्रोचार कर पूजा पाठ किया गया. फिर मंत्रों के साथ कलश में जल भरा गया और शंखनाद के साथ विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओ ने जोरदार नारे भी लगाए.

ईटीवी भारत रिपोर्ट
ये भी पढ़ें:राम मंदिर भूमिपूजन की तैयारियां पूरी, 32 सेकेंड में आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री

विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक अवतार सिंह ने बताया कि 25 जुलाई तक संग्रह जल और मिट्टी रांची भेजा जाएगा और फिर 26 को उसे रांची से अयोध्या के लिए रवाना किया जाएगा. बता दें कि 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details