दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 5, 2020, 7:55 PM IST

ETV Bharat / bharat

केरल सोना तस्करी मामला : कस्टम केस में स्वप्ना की मिली जमानत

केरल के सोना तस्करी मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश को सीमा शुल्क विभाग द्वारा दर्ज मामले में जमानत मिल गई है. हालांकि, उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा. इस मामले में एनआईए भी स्वप्ना सुरेश के खिलाफ जांच कर रही है.

kerala gold smuggling case
केरल सोना तस्करी मामला

एर्नाकुलम : केरल के सोना तस्करी मामले में गिरफ्तार स्वप्ना सुरेश को जमानत मिल गई है. स्वप्ना सुरेश सोना तस्करी मामले में मुख्य आरोपी हैं. हालांकि, उन्हें जेल में ही रहना होगा, क्योंकि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा दर्ज मामले में उनके खिलाफ जांच चल रही है.

कस्टम विभाग ने स्वप्ना सुरेश के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन कस्टम अधिकारी मामले में 60 दिनों के बाद भी चार्जशीट दाखिल नहीं कर सके, जिसके बाद कोच्चि में एसीजेएम कोर्ट ने स्वप्ना को जमानत दे दी. यह कोर्ट आर्थिक अपराध से जुड़े मामले देखती है.

बता दें कि, केरल में सोने की तस्करी का मामला पहली बार पांच जुलाई को तब सामने आया, जब तिरुवनंतपुरम में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) वाणिज्य दूतावास के पूर्व कर्मचारी पी.एस. सरिथ को सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने 30 किलो सोना दुबई से केरल लाने में मदद दिलाने के आरोप में पकड़ा था.

यह भी पढ़ें-केरल सोना तस्करी मामला : चार दिन की एनआईए हिरासत में स्वप्ना सुरेश

सीमा शुल्क विभाग ने तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पांच जुलाई को 14.82 करोड़ रुपये मूल्य का 24 कैरेट का 30 किलोग्राम सोना जब्त किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details