दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नीट-जेईई परीक्षाएं हुईं तो आत्महत्या कर सकते हैं छात्र ः स्वामी

वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) को दिवाली तक स्थगित करने की मांग की है. उन्होंने पत्र लिख कर कहा है कि इस संबंध में शिक्षा मंत्रालय को जरूरी दिशानिर्देश दिए जाएं.

By

Published : Aug 21, 2020, 7:03 PM IST

Updated : Aug 21, 2020, 11:12 PM IST

नीट जेईई पर स्वामी
नीट जेईई पर स्वामी

नई दिल्ली : भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 स्थिति और देशभर में परिवहन के मुद्दों की कमी का हवाला देते हुए JEE मेन और NEET प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है.

स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पत्र लिखते हुए उनसे शिक्षा मंत्रालय को निर्देश देने की मांग की है. उन्होंने पीएम मोदी को लिखे एक पत्र में चेताया है कि ऐसा नहीं होता है तो विद्यार्थी आत्महत्या का रास्ता अपनाएंगे.

स्वामी का पत्र

स्वामी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा, मेरी जानकारी के अनुसार, देश में अभी NEET / JEE और अन्य परीक्षाएं आयोजित करवाने के लिए समय ठीक नहीं है. उदाहरण के तौर पर अगर मुंबई को ही देखें तो यहां ट्रांसपोर्ट की कोई सुविधा नहीं है. लोगों को एग्जाम सेंटर तक पहुंचने के लिए 20-30 किमी तक पैदल चलना पड़ेगा.

स्वामी का पत्र

इस परीक्षा के लिए युवाओं में बहुत निराशा है, क्योंकि यह परीक्षा उनके लिए मुश्किल है और उन्हें इसे पूरी तरह से तैयार करना है.

पढ़ें - मुंबई : पर्यूषण पर्व पर तीन जैन मंदिरों में पूजा करने की अनुमति

इससे पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मैंने शिक्षा मंत्री से बात करके सुझाव दिया है कि NEET और अन्य परीक्षाओं को दिवाली के बाद करवाया जाना चाहिए. जब सुप्रीम कोर्ट परीक्षाएं करवाने की तारीख तय करने की जिम्मेदारी सरकार को सौंप चुका है तो इसमें कोई बाधा नहीं है. मैं अभी प्रधानमंत्री को एक अर्जेंट लेटर लिख रहा हूं.'

Last Updated : Aug 21, 2020, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details