दिल्ली

delhi

शुभेंदु अधिकारी का चैलेंज, नंदीग्राम से ममता को नहीं हराया तो छोड़ दूंगा राजनीति

By

Published : Jan 18, 2021, 9:51 PM IST

पश्चिम बंगाल में सियासी लड़ाई तेज होती जा रही है. राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया साथ ही शुभेंदु अधिकारी को चुनौती भी दी. इस पर बीजेपी का दामन थाम चुके शुभेंदु ने ताल ठोक कर कहा कि अगर उन्होंने नंदीग्राम में ममता बनर्जी को 50000 वोटों के अंतर से नहीं हराया तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

bengal
bengal

कोलकाता :भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने अपनी विधानसभा सीट नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दी गई चुनौती सोमवार को स्वीकार कर ली. शुभेंदु ने कहा कि वह चुनाव में उन्हें हराएंगे वरना राजनीति छोड़ देंगे. हालांकि, पूर्व तृणमूल नेता ने कहा कि उम्मीदवारों पर आखिरी निर्णय भाजपा नेतृत्व विस्तृत चर्चा के बाद लेगा. न कि जैसे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में मनमाने तरीके से होता है.

बनर्जी ने सोमवार को दिन में नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान करके सभी को चौंका दिया था. इस सीट से राजनीतिक दिग्गज अधिकारी जीते थे. अधिकारी ने कहा कि यदि मुझे मेरी पार्टी नंदीग्राम से चुनाव मैदान में उतारती है तो मैं उनको कम से कम 50000 वोटों के अंतर से हराऊंगा. अन्यथा मैं राजनीति छोड़ दूंगा. उन्होंने कहा कि लेकिन तृणमूल कांग्रेस जहां बनर्जी और उनके भतीजे 'तानाशाही' तरीके से चलाते हैं, वहीं भाजपा में उम्मीदवार चर्चा के बाद तय किए जाते हैं और मेरी उम्मीदवारी पर फैसला पार्टी को करना है.

यह भी पढ़ें-'कांग्रेस मुक्त भारत' के सिद्धांत के मूल प्रस्तावक थे एनटीआर : पुस्तक

तीन किलोमीटर के रोडशो के बाद उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं नहीं जानता हूं कि मुझे कहां से टिकट दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बनर्जी बस चुनाव से पहले ही नंदीग्राम को याद करती हैं, क्योंकि उन पर नंदीग्राम गोलीबारी में लिप्त रहे एक आईपीएस अधिकारी को चार बार सेवा विस्तार देने का आरोप लग चुका है. भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि बनर्जी नंदीग्राम के लोगों की भावनाओं के साथ खेल रही हैं, लेकिन इस बार यह काम नहीं करेगा और उनकी पार्टी लोकतांत्रिक ढंग से बंगाल की खाड़ी में फेंक दी जाएगी. उन्होंने दावा किया कि बनर्जी की सभा में ज्यादातर लोग बाहर से लाए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details