दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आजम पर FIR और NCW का नोटिस, सुषमा बोलीं- मुलायम भाई, भीष्म की तरह मौन न साधें

आजम खान के जया प्रदा पर दिए गए बयान पर महिला आयोग की तरफ से उन्हें नोटिस भेज दिया गया है. इसके साथ ही आजम के बयान पर संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पढ़ें क्या है पूरा मामला...

By

Published : Apr 15, 2019, 10:14 AM IST

Updated : Apr 15, 2019, 11:50 AM IST

डिजाइन फोटो.

नई दिल्ली: विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा पर बेहद व्यक्तिगत अभद्र टिप्पणी की है. इस बयान के बाद उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से कहा कि रामपुर में चीर हरण हो रहा है, वे भीष्म पितामह की तरह मौन साधने की गलती न करें.

उन्होंने अखिलेश यादव की मौजूदगी में आजम खान द्वारा जया प्रदा पर की गई टिप्पणी का उल्लेख करते हुए एक ट्वीट किया. सुषमा ने लिखा कि मुलायम भाई, आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के. आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा हैं. आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए.

सुषमा स्वराज का बयान.

विदेश मंत्री ने अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और जया बच्चन को टैग भी किया.

आजम खान का बयान
रामपुर में एक चुनावी सभा में खान ने कहा, 'रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए. मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है. मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे, 17 बरस.'

आजम खान का बयान

हालांकि, आजम खान ने इस वीडियो में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया है लेकिन भाजपा इसे जया के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के रूप में पेश कर रही है.

जया प्रदा की प्रतिक्रिया
आजम खान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा ने कहा कि यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है. 2009 में जब मैं सपा से उम्मीदवार थी तब भी उन्होंने मेरे खिलाफ टिप्पणी की थी पर किसी ने भी मेरा समर्थन नहीं किया था. मैं एक महिला हूं और मैं वह भी नहीं दोहरा सकता जो उन्होंने कहा था. मैं नहीं जानती आजम खान ये सब क्यों बोल रहे हैं.

जया प्रदा ने मांग की है कि आजम खान को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि अगर वह जीत गए तो लोकतंत्र का क्या होगा? समाज में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं होगी. हम कहाँ जाएँगे? क्या मुझे मर जाना चाहिए, तब आप संतुष्ट होंगे? वे सोचते हैं कि मैं डर जाऊंगी और रामपुर छोड़ दूंगी? लेकिन मैं नहीं छोड़ूंगी.

महिला आयोग का नोटिस
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने खान की टिप्पणी को बेहद शर्मनाक करार दिया और कहा कि महिला आयोग उन्हें एक कारण बताओ नोटिस भेज रहा है. खान की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये शर्मा ने ट्वीट किया कि एनसीडब्ल्यू चुनाव आयोग से यह भी अनुरोध करेगा कि उन्हें चुनाव लड़ने से रोक दिया जाए.

महिला आयोग का नोटिस

शर्मा ने यह प्रतिक्रिया एक अन्य व्यक्ति के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दी, जिसने सपा नेता का कथित वीडियो ट्वीट किया था. खान का अपमानजनक टिप्पणी वाला वीडियो कई सोशल मीडिया साइटों पर साझा किया जा रहा है.

BJP ने की आलोचना
उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता चंद्रमोहन ने आजम के इस वीडियो को ट्वीट करते हुए इस बयान पर बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह बयान निहायत अभद्र और आपत्तिजनक है और यह राजनीति के स्तर में गिरावट की पराकाष्ठा है. उन्होंने यह भी कहा कि आजम का यह बयान सपा के वास्तविक चेहरे को उजागर करता है. इस बयान से उन्होंने यह जाहिर कर दिया है कि वह खुद क्या हैं और उनका असली चेहरा बेनकाब हो चुका है. सपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही बसपा प्रमुख मायावती को इस पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए.

(भाषा इनपुट के साथ)

Last Updated : Apr 15, 2019, 11:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details