दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर : उपराज्यपाल से मिले रैना, खेलों को बढ़ावा देने पर चर्चा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने आज जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भेंट की. रैना पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह से भी मिले. मूल रूप से श्रीनगर के रहने वाले रैना ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच खेलों को बढ़ावा देने की बात पर चर्चा की.

By

Published : Sep 18, 2020, 7:24 PM IST

Updated : Sep 18, 2020, 11:57 PM IST

रैना ने उपराज्यपाल की मुलाकात
रैना ने उपराज्यपाल की मुलाकात

श्रीनगर : क्रिकेटर सुरेश रैना ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंहा और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह से मुलाकात की. रैना ने यह मुलाकात राज्य में खेलों- खासकर क्रिकेट को बढ़ावा देने के मकसद से की. रैना ने जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और अनंतनाग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप सिंह के समक्ष घाटी में खेलों को बढ़ावा देने के लिए पत्र लिखकर प्रस्ताव रखा था. गौरतलब है कि रैना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

रैना ने दिलबाग सिंह से की मुलाकात

मूल रूप से श्रीनगर के रैनावारी के रहने वाले 33 वर्षीय रैना ने पत्र में लिखा था कि मैं इस पत्र को राज्य में क्रिकेट शुरू करने और बढ़ावा देने के लिए बहुत आशा और उम्मीद के साथ लिखा हूं. साथ ही उन्होंने कहा था कि क्रिकेट को बढ़ावा मिलने से राज्य के वंचित बच्चों के लिए एक अवसर प्रदान होगा.

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना मनोज सिन्हा से मुलाकात करने के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह से भी मुलाकात की.

हरफनमौला खिलाड़ी रैना ने मुलाकात के संबंध में ट्विटर पर लिखा, 'माननीय उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का समर्थन मिलने से मुझे बहुत खुशी हुई है. जम्मू-कश्मीर में खेलों के लिए एक मंच बनाने की दिशा में काम करने के लिए आज उनके साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. आइए इसे मिलकर आगे बढ़ाते हैं.'

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रैना और पुलिस महानिदेशक की भेंट के बारे में कहा कि क्रिकेटर सुरेश रैना और डीजीपी दिलबाग सिंह के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इनमें युवाओं का कौशल विकास करना और उन्हें खेल के लिए प्रोत्साहित करना है.

रैना वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलते हैं, लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों की वजह से वह इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे. वह आईपीएल में हिस्सा लेने दुबई गए थे, लेकिन उन्हें अचानक लौटना पड़ा.

यह भी पढ़ें- सुरेश रैना की गैर मौजूदगी सीएसके के लिए बड़ी चिंता : डीन जोन्स

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 की शुरुआत कल यानी 19 अक्टूबर से अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शुरू हो रहा है. आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे (IST) खेला जाएगा.

बता दें कि बाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में सुरेश रैना ने वनडे क्रिकेट में 35.31 की औसत से 5,615 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर में 15 शतक और 36 अर्धशतक लगाए.

Last Updated : Sep 18, 2020, 11:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details