दिल्ली

delhi

सुशांत सिंह मौत : सीबीआई जांच की मांग सुप्रीम कोर्ट में खारिज

By

Published : Jul 30, 2020, 2:39 PM IST

Updated : Jul 30, 2020, 4:20 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की जांच की मांग वाली जनहित याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की जांच की मांग वाली जनहित याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से इस बाबत बॉम्बे उच्च न्यायालय का रुख करने को कहा है.

बता दें कि सुशांत की मौत के मामले में उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद रिया ने इस मामले को बिहार से स्थानांतरित करने की मांग की है.

इसके अलावा भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी यकीन जताते हुए कहा है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की 'हत्या' हुई है. स्वामी ने गुरुवार को ट्विटर पर अपने दावे का समर्थन करने के लिए एक दस्तावेज पोस्ट किया. स्वामी ने 26 बिंदुओं वाले दस्तावेज की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा, 'मुझे लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या कर दी गई थी.'

दस्तावेज के अनुसार, सुशांत की गर्दन पर मिले निशान आत्महत्या का नहीं बल्कि हत्या का संकेत देते थे.

पढ़ें - सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामला: मायावती ने की सीबीआई जांच की मांग, कहा- 'महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो'

दस्तावेज में दावा किया गया है कि फांसी लगाकर आत्महत्या करने के लिए व्यक्ति को अपने पैरों के नीचे की मेज को हटाकर खुद को लटकाना पड़ता है.

दस्तावेज में आगे लिखा है कि उसके शरीर पर मिले निशान 'पीटे जाने' का संकेत देते हैं.

Last Updated : Jul 30, 2020, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details