दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

SC कॉलेजियम ने उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों का किया तबादला

उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने चार न्यायाधीशों का तबादला मणिपुर, इलाहाबाद, कलकत्ता और केरल के उच्च न्यायालयों में कर दिया है जबकि, इनमें से एक द्वारा तबादले की सिफारिश पर फिर से विचार किए जाने के अनुरोध को ठुकरा दिया.

By

Published : Feb 21, 2019, 4:53 PM IST

नई दिल्ली:उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व में कॉलेजियम ने मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एम वी मुरलीधरन, राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति मुनीश्वर नाथ भंडारी, तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति टीबी राधाकृष्णन और आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में तैनात न्यामूर्ति एस वेंकटनारायण भट्टी का स्थानांतरण ‘न्याय के बेहतर प्रशासन’ के हित में क्रमश: मणिपुर, इलाहाबाद, कलकत्ता और केरल उच्च न्यायालय में किया जाना प्रस्तावित किया है.

कॉलेजियम ने कहा कि न्यायमूर्ति एम वी मुरलीधरन ने कुछ समय के लिए मद्रास उच्च न्यायालय से ही काम करते रहने देने या विकल्प के रूप में कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल या ओडिशा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित किये जाने का आग्रह किया था लेकिन उनका यह आग्रह स्वीकार करना संभव नहीं है. यह सूचना उच्चतम न्यायालय की वेबसाइट पर बुधवार को अपलोड की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details