दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एससीओ सम्मेलन में मोदी-इमरान के बीच नहीं होगी बैठक, बीजेपी ने किया स्वागत

गृह मंत्रालय ने कहा है कि शांघाई शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी और इमरान खान के बीच कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी. गृह मंत्रालय के फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा नेता सुदेश वर्मा ने कहा कि आतंकवाद और बातचीत साथ में नहीं हो सकती हैं.

By

Published : Jun 10, 2019, 11:35 PM IST

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए भाजपा नेता सुदेश वर्मा

नई दिल्लीः पीएम मोदी के दोबारा सत्ता में आने के बाद से भारत का पाक पर कड़ा रुख बरकरार है. शपथ ग्रहण समारोह में पाक को आमंत्रण ना देने से लेकर अब पीएम के इमरान खान के साथ मुलाकात न करने के फैसले का भाजपा नेता सुदेश वर्मा ने स्वागत किया है.

ईटीवी भारत से बातचीत में सुदेश वर्मा ने कहा कि पाक के साथ साइडलाइंस में बात करने का कोई फायदा नहीं है. एससीओ समिट में पाक के साथ कोई बातचीत न करने के भारत के फैसले का पार्टी स्वागत करती है.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए भाजपा नेता सुदेश वर्मा

उन्होंने पाक पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक ओर आतंकवाद फैलाना और दूसरी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाना कहीं ना कहीं बेहद ही गलत है. इमरान खान की लिखी चिट्ठी का जवाब भी समय आने पर दिया जाएगा.

बता दें 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शांघाई सहयोग संगठन का शिखर सम्मेलन होने जा रहा है. बगृह मंत्रालय ने जानकारी दी है कि शांघाई शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी और इमरान खान के बीच कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी.

पढे़ंः SCO सम्मेलन में मोदी-इमरान के बीच बैठक नहीं : विदेश मंत्रालय

आपको बता दें पाक के पीएम इमरान खान ने पीएम को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई.

इमरान खान ने पीएम को दोबारा सत्ता में आने की बधाई देते हुए पीएम मोदी से कश्मीर के साथ साथ और भी अहम मुद्दों पर साथ बातचीत की पेशकश भी की है.

वर्मा ने बंगाल में हो रही हिंसा पर ममता की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि ममता भले ही केंद्र सरकार को चेतावनी दे रही हैं, लेकिन केंद्र सरकार को अपना दायित्व भली भांति पता है. भाजपा के कार्यकर्ता बंगाल में मारे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम ममता सरकार की ऐसी अराजकता को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details