दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 9, 2019, 3:56 PM IST

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक : 'विधानसभा स्पीकर के फैसले के बाद BJP साफ करेगी रूख'

कर्नाटक सरकार पर संकट गहराता जा रहा है. बीजेपी ने मांग शुरू कर दी है की कुमारस्वामी इस्तीफा दें. साथ ही बीजेपी ने ये भी साफ कर दिया है कि जैसे ही स्थीति साफ होती है, बीजेपी अपना पक्ष सामने रखेगी.

सुदेश वर्मा.

नई दिल्ली: कर्नाटक में गठबंधन की सराकर पर बीते दिनों से संकट मंडरा रहा है. ऐसे में बीजेपी नैतिकता के आधार पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग करने लगी है. बीजेपी का साफ तौर पर कहना है कि इस्तीफा आने के बाद जो भी स्पीकर का फैसला होगा उस पर बीजेपी कोई निर्णय लेगी. बीजेपी के अंदरूनी हाल का जायजा लेने के लिए ईटीवी भारत ने बीजेपी प्रवक्ता सुदेश वर्मा जी से बातचीत की.

सुदेश वर्मा से ईटीवी भारत की बातचीत

बीजेपी का क्या अगला कदम होगा

सुदेश वर्मा का कहना है कि अगर कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन बहुमत खो चुकी है तो नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री इस्तीफा दे दें. उनके इस्तीफा देने के बाद राजनीतिक प्रक्रिया खुद-ब-खुद शुरू हो जाएगी.

गौरतलब है कि कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा ने साफ तौर पर कह दिया है कि सरकार अलपमत में है. अब इस पर विधानसभा अध्यक्ष को फैसला लेना है. अब कोई भी बात छिपी हुई नहीं है.

बीजेपी से क्या है इस्तीफा देने वाले विधायकों का संबंध?
बीजेपी का साफ कहना है कि विधायकों ने राजनीतिक कारणों के कारण इस्तीफे दिए हैं. इनका बीजेपी से कोई लेना देना नहीं है. कांग्रेस विधायकों को नजरबंद कर के रखने का झूठा आरोप लगा रही है. कर्नाटक की जनता को अब थोड़ा राहत दे देनी चाहिए.

जेडीएस के इस्तीफे के बाद क्या होगा बीजेपी का कदम?
उन्होंने कहा कि स्पीकर के फैसले के बाद हम निर्णय लेंगे. बीजेपी की ओर से इस्तीफे की मांग हो रही है क्योंकि गठबंधन की सरकार बहुमत खो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details