दिल्ली

delhi

जनता कर्फ्यू की तैयारियों में जुटे भाजपा नेता, सुदेश वर्मा बजाएंगे शंख

By

Published : Mar 21, 2020, 5:32 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से रविवार को प्रस्तावित जनता कर्फ्यू की अपील के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और सुदेश वर्मा ने भी संदेश दिया है कि आमजन इस संक्रमण से बचाव के लिए अधिक से अधिक सावधानी बरतें. दोनों नेताओं ने ईटीवी भारत से बातचीत में अपने सुझाव साझा किए. पढ़ें पूरी खबर...

सुदेश वर्मा और शाहनवाज
सुदेश वर्मा और शाहनवाज

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान- 'कोरोना से ना डरना' के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने नेताओं को यह निर्देश दिया है कि कोरोना को लेकर वे लोगों में लगातार जागरूकता फैलाएं. इसके बाद से ही सभी नेता लगातार ट्विटर मैसेज और फोन लाइन पर लोगों को यह संदेश दे रहे हैं कि कोरोना से बचाव के क्या नियम कायदे हैं, इससे भय के बजाय लोग बचाव पर ज्यादा ध्यान दें.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और सुदेश वर्मा ने भी ईटीवी भारत से बातचीत में यह संदेश दिया कि लोग अधिक से अधिक सावधानी बरतें.

ईटीवी भारत से बात करते शाहनवाज हुसैन व सुदेश वर्मा.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा भी रविवार की तैयारी के क्रम में शंख बजाना सीख रहे हैं. उन्होंने ईटीवी भारत से कहा कि प्रधानमंत्री ने रविवार को पांच बजे बजे शंख या थाली पीटने अथवा किसी भी तरह की घंटी बजाने के लिए जो सबसे अपील की है, उसके ना सिर्फ सिंबॉलिक रीजन है बल्कि साइंटिफिक कारण भी हैं.

वैज्ञानिक कारण यह है कि जब उन्होंने अध्ययन किया तो यह पाया कि मंदिर की घंटी या थाली की ध्वनि अथवा इस तरह की कोई भी पॉजिटिव ध्वनि वातावरण में एक पॉजिटिव ऊर्जा पैदा करती है. साथ ही ध्वनि से कहीं ना कहीं वायरस को भी मारा जा सकता है और इस वजह से इस ध्वनि वाइब्रेशन को क्रिएट करने की सलाह प्रधानमंत्री ने दी है.

सुदेश वर्मा ने कहा, 'मैंने भी एक शंख मंगवाया है और उसे बजाने की लगातार प्रैक्टिस कर रहा हूं.' इससे संबंधित एक वीडियो भी उन्होंने साझा किया.

दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने लोगों को यह जानकारी दी कि उन्हें कैसे हाथ धोना है. उन्होंने कहा कि 30 से 35 सेकेंड तक हाथ धोने की प्रक्रिया से ही इस वायरस को हराया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो मैसेज दिया है, उसे जनता पूरी तरह से रविवार को लागू करे. जनता कर्फ्यू के माध्यम से इस वायरस को मात दी जा सकती है.

पढ़ें-दक्षेस कोरोना आपात कोष : नेपाल, भूटान व मालदीव ने लिया योगदान का संकल्प

शाहनवाज हुसैन ने लोगों से अपील की कि वे रविवार के जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं, तभी इस वायरस से लड़ने की क्षमता ज्यादा से ज्यादा लोगों में हासिल हो सकती है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने नेताओं को भी राजनीति भुलाकर इस महाहामरी से बचने के उपाय समझाने में व्यस्त कर दिया है. इतना ही नहीं शुक्रवार को कांग्रेस ने भी प्रधानमंत्री का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा था कि सरकार जो भी कदम उठाएगी, उसे पार्टी का पूर्ण समर्थन रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details