दिल्ली

delhi

By

Published : May 31, 2019, 7:44 PM IST

ETV Bharat / bharat

नौ जून को श्रीलंका जाएंगे पीएम, सिरिसेना ने की पुष्टि

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के ठीक एक दिन बाद हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी व श्रीलंकाई राष्ट्रपति की बैठक हुई. जिसमें दोनों देशों के हितों को लेकर चर्चा की गई. बैठक में सिरिसेना ने सार्क-बिम्सटेक समेत श्रीलंका में ईस्टर हमलों को लेकर क्या कुछ कहा जानें....

हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी और श्रीलंकाई राष्ट्रपति की बैठक हुई

नई दिल्लीः श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने पीएम मोदी के साथ अपनी बैठक में उनके सीलोन दौरे की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी 9 जून को श्रीलंका का दौरा करेंगे.

शपथ ग्रहण करने के एक दिन बाद पीएम मोदी ने आज श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक की. विदेशी नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक में सबसे पहले मोदी और सिरिसेना ने हैदराबाद हाउस में दोनो देशों के हितों के विषय पर चर्चा की.

पीएम के साथ अपनी बैठक में सिरिसेना ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पीएम मोदी 9 जून को मालदीव से अपनी वापसी के बाद श्रीलंका जाएंगे.

हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी और श्रीलंकाई राष्ट्रपति की बैठक हुई

उन्होंने कहा कि हम सब को पीएम मोदी के आने का इंतजार रहेगा.

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए मोदी सरकार के निमंत्रण पर भारत का दौरा किया.

आपको बता दें, पीएम ने द्विपक्षीय कूटनीतिक जुड़ाव के लिए मालदीव को पहला देश चुना है, अपनी दो दिवसीय यात्रा में वे मालदीव की संसद भी जाएंगे.

जब बिम्सटेक को सार्क के विकल्प को लेकर सिरिसेना ने प्रश्न किया गया तो, उन्होंने कहा, सार्क और बिम्सटेक दोनों क्षेत्रीय सहयोग के लिए महत्वपूर्ण हैं. इसलिए बिम्सटेक को सार्क का विकल्प नहीं कह सकते. दोनों हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं.

पढ़ेंः श्रीलंका के मंत्री मनो गणेशन बोले- हम एक ही परिवार के लोग हैं

ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में सिरिसेना ने श्रीलंका में ईस्टर संडे के दिन हुए दुखद हादसे के बारे में बात करते हुए कहा, जब आतंकी हमला हुआ तो मैं श्रीलंका में नहीं था.

भारत की खुफिया एजेंसियों ने कुछ इनपुट प्रदान किये थे जिसके बारे में मेरे रक्षा प्रमुखों ने मुझे सूचित नहीं किया था. यही कारण है कि मैनें उन्हें हटाने का फैसला लिया था. न्यायिक जांच शुरू की गई है. उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

बता दें श्रीलंका में हुए ईस्टर हमलों की खुफिया सूचनाओं की खबर सिरिसेना को समय पर नहीं दी गई थी. जिसके बाद उन्होंने रक्षा बलों के प्रमुखों को बदलने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details