दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थान : बागी विधायकों को राहत, विधानसभा स्पीकर ने दिया कल शाम तक का वक्त

राजस्थान के विधानसभा स्पीकर शुक्रवार शाम पांच बजे तक सचिन पायलट सहित 19 बागी विधायकों पर कोई कार्रवाई नहीं करेंगे. विधानसभा स्पीकर और सचिन पायलट पक्ष की ओर से उनके वकीलों ने हाईकोर्ट में एक सहमति पत्र पेश किया है. जिसमें कहा गया कि मामले में स्पीकर भी शुक्रवार दोपहर 1 बजे सुनवाई करने वाले हैं. ऐसे में अब स्पीकर ने मामले की सुनवाई शाम पांच बजे तक स्थगित कर दी है.

उच्च न्यायालय
उच्च न्यायालय

By

Published : Jul 16, 2020, 10:51 PM IST

जयपुर : सचिन पायलट सहित 19 बागी विधायकों पर विधानसभा स्पीकर शुक्रवार शाम पांच बजे तक कोई कार्रवाई नहीं करेंगे. वहीं, हाईकोर्ट की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई दोपहर एक बजे होगी. विधानसभा स्पीकर और सचिन पायलट पक्ष की ओर से उनके वकीलों ने हाईकोर्ट में एक सहमति पत्र पेश किया है.

सहमति पत्र में कहा गया कि मामले में स्पीकर भी शुक्रवार दोपहर एक बजे सुनवाई करने वाले हैं. ऐसे में अब स्पीकर ने मामले की सुनवाई शाम 5 बजे तक स्थगित कर दी है. इसके अलावा पांच बजे तक स्पीकर बागी विधायकों पर कोई कार्रवाई भी नहीं करेंगे. इसलिए मामले की सुनवाई शुक्रवार एक बजे रख दी जाए.

सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों की ओर से भी इस सहमति पत्र पर अपनी सहमति जताते हुए मामले की सुनवाई कल दोपहर एक बजे करने की गुहार की है. ऐसे में अब स्पीकर को बागी विधायकों पर कार्रवाई से पूर्व हाईकोर्ट के आदेश का इंतजार करना होगा. यदि हाईकोर्ट से विधायकों को राहत मिल जाती है तो स्पीकर हाइकोर्ट के आदेश से बाध्य होंगे और बागी विधायकों के लिए यह बड़ी राहत होगी.

इन विधायकों को भेजा गया है नोटिस
स्पीकर की ओर से पूर्व में नोटिस जिन विधायकों को भेजा गया है. उनमें शामिल हैं सचिन पायलट, रमेश मीणा, इंद्राज गुर्जर, गजराज खटाना, राकेश पारीक, मुरारी मीणा, पी.अर.मीणा, सुरेश मोदी, भंवर लाल शर्मा, वेदप्रकाश सोलंकी, मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया, हरीश मीणा, बृजेन्द्र ओला, हेमाराम चौधरी, विश्वेन्द्र सिंह, अमर सिंह, दीपेंद्र सिंह और गजेंद्र शक्तावत.

पढ़ें-विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सचिन पायलट, सुनवाई कल

ABOUT THE AUTHOR

...view details