दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आजम खान के समर्थन में अखिलेश, सपा कार्यकर्ताओं को दिया ऐसा निर्देश

यूपी के रामपुर से सपा सांसद आजम खान को लेकर राजनीति गर्म होती जा रही है. उनके समर्थन में कई सपा कार्यकर्ताओं ने रामपुर में विरोध प्रदर्शन किया. उन्हें अखिलेश यादव ने आने का निर्देश दिया था. इनका कहना है कि आजम खान के साथ ज्यादती की जा रही है. साथ ही विरोध प्रदर्शन के दौरान अब्दुल्ला आजम सहित कई सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Aug 1, 2019, 1:38 PM IST

Updated : Aug 1, 2019, 2:25 PM IST

यूपी के रामपुर में सपा नेता आजम खां

रामपुर: सपा नेता आजम खान के साथ हो रहे कथित सरकारी उत्पीड़न के खिलाफ गुरुवार को कई जिलों से पार्टी कार्यकर्ता रामपुर पहुंचे. उन्होंने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के सभी पार्टी नेता, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को यहां पहुंचने का निर्देश दिया था.

स्थानीय प्रशासन ने जिले की सभी सीमाएं सील कर दी हैं. जिले में धारा 144 लागू की गई है. इसके साथ ही भारी संंख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान को लेकर इन दिनों कई मामले सामने आ रहे हैं. कभी जमीन हथियाने को लेकर आजम खान पर केस दर्ज होता है तो कभी संसद में आजम की टीप्पणी पर बवाल मच जाता है. इसी के चलते अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के साथ हो रहे कथित सरकारी उन्पीड़न के खिलाफ बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के सभी पार्टी नेता, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को यहां पहुंचने का निर्देश दिया है.

इसके साथ ही अब्दुल्ला आजम (समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे) और उनके समर्थकों को पुलिस ने रामपुर में धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

आजम खान के समर्थन में सपा कार्यकर्ता
अब्दुल्ला आजम सहित कई लोग गिरफ्तार

आपको बता दें कि प्रदर्शन के दौरान रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एस.टी. हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है. सपा के प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट पर है और भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

सपा नेता धर्मेन्द्र यादव ने कहा, 'सरकार रामपुर के सांसद के साथ अन्याय कर रही है. विधायक अब्दुला पर कार्रवाई की जा रही है. आजम खान के साथ न्याय नहीं होगा तो आने वाले समय में लाखों कार्यकर्ता सड़कों पर होंगे. सड़क पर उतर कर हम विश्वविद्यालय की गरिमा को बचाएंगे और आजम खान के लिए संघर्ष करेंगे.'

आजम के समर्थन में जुटने लगे प्रदेश भर के सपा समर्थक

पढ़ें:उत्तर प्रदेश: आजम खान के बेटे रिहा, बदसलूकी का लगा था आरोप

छावनी में तब्दील रामपुर

  • जिले की सीमाओं पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.
  • सीमा से प्रवेश करने वाले हर शख्स पर कड़ी नजर रखी जा रही है.
  • किसी को भी बिना चेकिंग और पूछताछ के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.
  • सुरक्षा के लिहाज से बाहर के जिलों से भी अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है.
  • जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है.
  • जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.
  • आकस्मिक स्थिति की संभावना को देखते हुए एंबुलेंस, बसों और वाहनों का इंतजाम किया गया है.
  • साथ ही दो अस्थाई जेल भी बनाई गई हैं.

सुरक्षा व्यवस्था और शांति व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. अलग-अलग जगह पर चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं. जनपद में धारा 144 पहले से ही लागू है. सभी को शांति बनाए रखने के लिए जनपद की पुलिस का सहयोग करने को कहा जा रहा है. किसी ने कानून व्यवस्था तोड़ने की कोशिश की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.
-डॉ. अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक

बकरी ईद आने वाली है और कांवड़ यात्रा भी चल रही है. इसके मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बाहर से भी फोर्स आ चुकी है. जनपद की सारी सीमाओं पर तैनात कर दी गई है. जनपद के अंदर भी पुलिस फोर्स तैनात की है क्योंकि सपा ने कोई इजाजत नहीं मांगी है कि वे किस जगह पर कार्यक्रम करेंगे. अस्थाई जेल, एंबुलेंस और पुलिस वाहनों की भी व्यवस्था की गई है.
-आंजनेय कुमार, जिलाधिकारी

Last Updated : Aug 1, 2019, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details