दिल्ली

delhi

गरीबों को मुफ्त अनाज देने की अवधि बढ़ाई जाए : सोनिया गांधी

By

Published : Jun 23, 2020, 10:23 AM IST

Updated : Jun 23, 2020, 12:57 PM IST

कोरोना को देखते हुए देश में तीन महीने से लॉकडाउन लागू है. इस दौरान देश में कमजोर तबके के सामने भोजन का संकट उत्पन्न न हो इसलिए सरकार ने तीन महीने तक पांच किलो प्रति व्यक्ति मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. इस पर सोनिया गांधी ने सरकार से इसकी अवधि तीन महीने बढ़ाने की बात कही है. पढ़ें पूरी खबर...

सोनिया गांधी
सोनिया गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने कहा है कि मुफ्त खाद्यान्न के प्रावधान को सितंबर 2020 तक यानी और तीन महीने की लिए बढ़ा दिया जाना चाहिए.

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए देश में तीन महीने से लॉकडाउन लागू है. इस दौरान देश में निम्न और कमजोर तबके के सामने भोजन का संकट उत्पन्न न हो इसलिए सरकार ने तीन महीने तक पांच किलो प्रति व्यक्ति मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी.

सोनिया गांधी ने पत्र में कहा है कि सरकार को आने वाले तीन महीनों के लिए गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को बढ़ाना चाहिए.

सोनिया गांधी का पत्र.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण करोड़ों भारतीय नागरिक गरीबी की चपेट में आ सकते हैं. इसके विपरीत प्रभाव के कारण शहरी और ग्रामीण गरीबों के लिए खाद्य सुरक्षा का संकट पैदा हो गया है.

पढ़ें-बंगाल को गरीब कल्याण रोजगार अभियान में शामिल नहीं करने पर टीएमसी ने पीएम पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में उन्होंने फिर से इस मांग पर जोर दिया कि उन गरीब परिवारों को अस्थाई राशन कार्ड मुहैया कराए जाएं, जो सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस योजना) से बाहर हैं.

Last Updated : Jun 23, 2020, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details