दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार : सोनिया गांधी चंपारण से करेंगी कांग्रेस के लिए चुनावी शंखनाद

दिल्ली से सोनिया गांधी वर्चुअल माध्यम से मोतिहारी के कांग्रेस कार्यालय बंजरिया पंडाल में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगी. इसी दौरान वह विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन भी करेंगी.

By

Published : Oct 2, 2020, 1:46 PM IST

Sonia Gandhi
सोनिया गांधी

पटना :बिहार में चुनावी शंखनाद के बीच आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाने की तैयारी जोरों पर हैं. हर राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से बापू की जयंती को मनाने की तैयारी कर रहा है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस मौके पर बापू की कर्मभूमि चंपारण से बिहार के चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी.

सोनिया गांधी पूर्वी चंपारण के बंजरिया पंडाल आश्रम में बनी महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगी. यह वर्चुअल कार्यक्रम दोपहर 12 से दो बजे तक होगा. सोनिया गांधी शुक्रवार को चंपारण के लोगों से रुबरु भी होंगी.

वर्चुअल रैली के लिए बना स्टेज

स्वतंत्रा सेनानी के परिवारों को किया जाएगा सम्मानित
पार्टी ने इस वर्चुअल रैली का नाम गांधी चेतना रैली दिया. सोनिया गांधी कार्यक्रम के दौरान 151 स्वतंत्रा सेनानी परिवारों को सम्मानित भी करेंगी. साथ ही लोगों को संबोधित कर चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी. समय-समय पर कांग्रेसी चंपारण से अपनी कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आगाज करते रहे हैं.

आश्रम में नहीं थी बापू की मूर्ति
पूर्वी चंपारण के बंजरिया पंडाल आश्रम की जमीन की रसीद अब भी महात्मा गांधी के नाम ही कटती है. लेकिन वहां बापू की मूर्ति नहीं थी. इस कारण कांग्रेस ने निर्णय लिया कि वहां बापू की आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी. इस मौके पर पटना सदाकत आश्रम में पार्टी अध्यक्ष मदन मोहन झा 100 से अधिक लोगों को कांग्रेस की सदस्यता भी दिलाएंगे.

पढ़ें: देश के किसानों के साथ घोर अन्याय कर रहे हैं प्रधानमंत्री : सोनिया गांधी

दिल्ली और पटना से जुड़ेंगे नेता
इस कार्यक्रम में पटना सदाकत आश्रम से भी लोग जुड़ेंगे. दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से सोनिया गांधी के अलावा तारिक अनवर भी जुड़ेंगे. जबकि पटना से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के अलावा सदानंद सिंह और अखिलेश सिंह जुड़ेंगे. इस कार्यक्रम के माध्यम से पूर्वी चंपारण जिला में दूसरे और तीसरे फेज में होने वाले चुनाव प्रचार का आगाज होगा.

गांधी प्रतिमा

जिलास्तरीय नेता रहेंगे मौजूद
जिला कार्यालय बंजरिया पंडाल में आयोजित कार्यक्रम में उद्घाटन समिति से जुड़े एआईसीसी के सचिव रजनीश सिंह, पटना से आए कांग्रेस नेता अशोक गगन और गोपालगंज से आए उद्घाटन समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश गर्ग मौजूद रहेंगे. इसके अलावा जिलाध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ला, राहुल शर्मा समेत तमाम जिलास्तरीय कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details