दिल्ली

delhi

राजस्थान में सेना के आठ जवान कोरोना संक्रमित पाए गए

By

Published : Jun 19, 2020, 8:42 PM IST

जहां भारत-चीन सीमा पर तनाव का माहौल है तो वहीं दूसरी ओर पूरे देश में लगातार कोविड-19 की केस बढ़ते जा रहे हैं. इस दौरान देश के सिपाही भी कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं. तो इस बात से केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है. शुक्रवार दोपहर आई कोरोना रिपोर्ट में 8 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं जिले में अब तक बीएसएफ के 12 जवान पॉजिटिव मिल चुके हैं.

आठ जवान कोरोना संक्रमित
आठ जवान कोरोना संक्रमित

जयपुर : राजस्थान के बाड़मेर जिले में पिछले 7 दिनों से जबरदस्त तरीके से कोविड-19 के मामले बढ़ गए हैं. सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में बॉर्डर से 8 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही 7 दिनों में करीबन 50 नए मरीज सामने आ गए हैं. जिसने प्रशासन की नींद उड़ा दी है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि जिले में पिछले 7 दिनों से लगातार कोविड-19 के आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. जो की चिंता का विषय है. साथ ही कहा कि बाड़मेर में पिछले 7 दिनों से कोविड-19 के केसों में लगातार इजाफा हुआ है.

कमलेश चौधरी ने बताया कि अगर लोग लापरवाही करेंगे तो इसका नतीजा बहुत बुरा होगा. अभी तक 173 मरीज पॉजिटिव मिल चुके हैं. जिनमें 103 मरीजों को छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है. साथ ही अब बीएसएफ के जवानों की टेस्टिंग की भी संख्या बढ़ाया जा रही है. इसके अलावा उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें, नहीं तो आने वाले दिनों में हालात बिगड़ सकती हैं.

पढ़ें -निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह को आतंकी मामले में जमानत मिली

बाड़मेर में बुधवार को 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे. इसके साथ ही एक महिला की बाड़मेर राजकीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं मौत के बाद महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. यह जिले में कोरोना से पहली मौत थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details