दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली : कोरोना से हुई सिपाही की मौत, परिवार को एक करोड़ देगी सरकार

दिल्ली पुलिस के जवान अमित राणा की कोरोना से मौत के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है. सीएम केजरीवाल ने अमित के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की बात कही है.

By

Published : May 7, 2020, 6:29 PM IST

सिपाही
सिपाही

नई दिल्ली : कॉन्स्टेबल अमित राणा की कोविड-19 से हुई मौत पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमित के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की बात कही है. 31 साल के सिपाही अमित कुमार दिल्ली पुलिस को 2010 बैच में भर्ती थे. परिवार में पत्नी और तीन साल का बेटा है.

सोनीपत के रहने वाले अमित इन दिनों उत्तर पश्चिमी जिले के भारत नगर थाने में तैनात थे. सोमवार को अमित की तबीयत अचानक बिगड़ी और बिगड़ती चली गई. अमित को साथी पुलिसकर्मी अस्पतालों में लेकर घूमते रहे. उनकी मौत के बाद जब कोरोना टेस्ट के नतीजे आए तो पता चला कि कोविड 19 पॉजिटिव होने से उनकी मौत हुई है.

केजरीवाल का ट्वीट

इस बात की पुष्टि दिल्ली पुलिस के एडिशनल सीपी रोहित मित्तल ने भी किया. अमित की बॉडी को पोस्टमार्टम कराया गया तथा उनके साथ वाले सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है. अमित भरत नगर थाने में तैनात थे. दिल्ली पुलिस में कोविड 19 से यह पहली मौत है और इस पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने संवेदना जताई है.

उपराज्यपाल का ट्वीट

पढ़ें : विशाखापट्टनम गैस लीक : 11 लोगों की मौत, 800 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

अमित की मौत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अपनी जान की परवाह ना करते हुए कोरोना जैसी महामारी के समय दिल्ली वालों की सेवा करते रहे. वे खुद कोरोना से संक्रमित हो गए और हमें छोड़ कर चले गए. उनकी शहादत को मैं सभी दिल्ली वासियों की ओर से नमन करता हूं. उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details