दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 22, 2020, 10:24 AM IST

ETV Bharat / bharat

उत्तर प्रदेश : रिश्‍वत नहीं दी तो छह साल के बच्चे को खींचना पड़ा स्‍ट्रेचर

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से स्वास्थ्य विभाग का मखौल उड़ाने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक छह साल का बच्चा अस्पताल में स्ट्रेचर पर लेटे मरीज को खींचता दिखाई दे रहा है. वीडियो सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

boy pulling stretcher
स्‍ट्रेचर खींचता बच्चा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से दिल को झकझोर देने वाला एक वीडियो सामने आया है. जिला अस्‍पताल में छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए मरीजों से रिश्‍वत लिए जाने का खुलासा यह वीडियो कर रहा है. वीडियो में महज छह साल का बच्चा स्‍ट्रेचर को धक्‍का देकर मरीज को ले जाते हुए नजर आ रहा है.

स्ट्रेचर पर मौजूद मरीज बच्चे के नाना हैं. बच्चे का गुनाह सिर्फ इतना है कि उसकी मां ने अस्पताल के कर्मचारियों को स्ट्रेचर खींचने के लिए रिश्वत नहीं दी. इसलिए छह साल के शिवम् यादव को स्‍ट्रेचर को धक्का लगाना पड़ रहा है.

वायरल वीडियो

जनपद के बरहज थाना क्षेत्र के निवासी छेदी यादव यानी बच्चे के नाना की उनके पट्टीदारों ने एक हफ्ते पहले जमीनी विवाद में पिटाई कर दी. इसमें छेदी यादव गंभीर रूप से घायल हो गए, जहां उनकी बेटी बिंदु ने उन्हें बाबू मोहन सिंह जिला अस्पताल में भर्ती करवाया.

छेदी यादव की बेटी बिंदु ने बताया कि 4-5 दिन से वह अपने पिता (छेदी यादव) के साथ जिला अस्पताल में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है. छेदी यादव को ड्रेसिंग कराने के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाना पड़ता है. इसके लिए अस्पताल कर्मचारी हर बार 30 रुपये मांगते हैं.

पिता के इलाज के लिए पैसा जुटाना मुश्किल हो रहा है और हर बार कर्मचारी को 30 रुपये देने में असमर्थ हैं. इसलिए कर्मचारी ने पिता जी को ड्रेसिंग रूम ले जाने से मना कर दिया और बोले की पैसे नहीं दे पाओगी, तो खुद ही ड्रेसिंग रूम ले जाना पड़ेगा. इसके बाद बिंदू ने पैसे के अभाव में छह साल के बच्चे (शिवम यादव) की मदद से उनके पिता को ड्रेसिंग रूम तक पहुंचाया.

पढ़ें :-कोरोना संकट के दौर में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही, दो बुजुर्गों की मौत

इसी दौरान किसी ने इसका का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.

छह साल के शिवम् के स्ट्रेचर ले जाने का वीडियो सामने आने के बाद जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया. सीएमएस डॉ छोटे लाल ने ईटीवी भारत संवाददाता से कहा कि उनको इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है इसलिए वह इस पर कुछ नहीं बोलना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details