दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दो लाख रुपये लेकर नाबालिग की 57 वर्षीय व्यक्ति से कराया निकाह, छह गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस ने नाबालिग का अवैध निकाह करवाने के संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

अवैध निकाह मामले में छह लोग गिरफ्तार
अवैध निकाह मामले में छह लोग गिरफ्तार

By

Published : Dec 31, 2020, 9:40 PM IST

हैदराबाद: तेलंगाना की हैदराबाद पुलिस ने छह लोगों को अवैध निकाह कराने के संबंध में गिरफ्तार किया है. दरअसल, छह लोगों ने 57 वर्षीय व्यक्ति से नाबालिग लड़की का निकाह करवाया था. इस मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

पुलिस ने नाबालिग लड़की को रेस्क्यू किया है.

पुलिस ने बताया कि निकाह के बाद व्यक्ति फरार हो गया था. पुलिस ने व्यक्ति पर 16 वर्षीय लड़की के यौन उत्पीड़न का मामला भी दर्ज किया था.

पुलिस ने कहा कि लड़की की चाची, जिसे कुछ कर्ज चुकाने थे. उसने हाल ही में उससे 2 लाख रुपये से अधिक की रकम ली. इस एवज में लड़की से शादी करने की योजना बनाई.

चाची ने अपने पति, बेटे, दो एजेंटों और एक काजी (जो छह गिरफ्तार लोगों में से हैं) के साथ मिलकर साजिश रची और काजी को झूठे दस्तावेज सौंपकर लड़की का निकाह करा दिया.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर : स्वर्ण कारोबारी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

इसके खिलाफ लड़की के चचेरे भाई ने पुलिस में शिकायत दर्ज की. जिसके बाद पुलिस ने छानबीन की. पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि फरार चल रहे अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयास जारी है.

जानकारी के मुताबिक, निकाह के बाद हैदराबाद के एक लॉज में लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details