दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश में किसानों के साथ मॉब लिंचिग, एक की मौत, पांच की हालत गंभीर

By

Published : Feb 5, 2020, 11:48 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 8:39 AM IST

मध्य प्रदेश के धार जिले में ग्रामीणों ने अफवाह के कारण छः किसानों की जमकर पिटाई की. इसमें एक किसान की मौत हो गई, वहीं पांच किसान घायल हैं. जानें विस्तार से...

six-farmers-thrashed-by-rumor-of-child-theft-in-mp
मध्य प्रदेश में किसानों के साथ मॉब लिंचिग

धार : मध्य प्रदेश के धार जिले में ग्रामीणों ने अफवाह के कारण छः किसानों की जमकर पिटाई की. इसमें एक किसान की मौत हो गई, वहीं पांच किसान घायल हैं.

दरअसल धार जिले के मनावर थाना के अंतर्गत आने वाला ग्राम बोरलाई से यह घटना सामने आई है.

बच्चा चोरी की अपवाह में भीड़ ने की छः किसानों की पिटाई

इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया.

घायल किसान विनोद मुकाती ने बताया कि वो इंदौर जिले के ग्राम शिवपुरखेड़ा का रहने वाला है, उनके गांव में ग्राम बोरलाई के पांच मजदूर काम करते थे, जिन्हें उन्होंने 50 हजार रुपये नगदी में दे दिए थे. पैसे देने के बाद वो मजदूर काम पर नहीं आ रहे थे, इसी के चलते वो ग्राम बोरलाई में उन मजदूरों से मिलने पहुंचे थे और उन्हें काम पर आने का कह रहे थे. उन मजदूरों ने काम पर आने के लिए मना करते हुए हंगामा कर दिया.

इसे भी पढ़ें- फर्रुखाबाद बंधक मामला : मॉब लिंचिंग की आशंका, पुलिस ने नहीं की पुष्टि

इसके बाद मजदूरों ने किसानों पर पत्थरबाजी की, जब किसान वहां से भागने लगे तो ग्रामीणों ने किसानों को बच्चा चोर समझा और उनके साथ में बच्चा चोरी के शक में मारपीट की घटना को अंजाम दिया. ग्रामीणों ने किसानों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की और आगजनी की घटना को अंजाम दिया.

इस मामले में धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि ये पूरा मामला पैसों के लेनदेन का है. इस घटना में एक किसान की मौत हुई है. वहीं पांच किसान गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनका इलाज बड़वानी और इंदौर के अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस ने इस मामले में वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि मुख्य रूप से इस घटना में तीन लोगों के नाम सामने आए हैं. जल्द ही मारपीट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 29, 2020, 8:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details