दिल्ली

delhi

वित्तमंत्री के नाते आपकी आलोचना होना जरूरी है : निर्मला सीतारमण

By

Published : May 21, 2020, 1:34 AM IST

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रियंका गांधी को देखना चाहिए कि यूपी में 300 ट्रेनें क्यों पहुंचीं, जब कि छत्तीसगढ़ में 5 से 6 ट्रेने भी नहीं आईं हैं. जानें और क्या कुछ बोलीं वित्तमंत्री...

निर्मला सीतारमण
निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली : वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति देखते हुए हमें साथ काम करने की जरूरत है.

वित्तमंत्री ने कहा कि यदि वह (प्रियंका गांधी) वास्तव में यूपी सरकार पर ध्यान केंद्रित कर रही है, तो उन्हें देखना चाहिए कि यूपी में 300 ट्रेनें क्यों पहुंचीं, जब कि छत्तीसगढ़ में पांच से छह ट्रेने भी नहीं आईं.

हम इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहते क्योंकि प्रवासी मजदूर भारतीय हैं और इस स्थिति में हम सभी को एक साथ काम करना चाहिए. सात के मुकाबले 300 ट्रेनों की तुलना हो रही है.

निर्मला सीतारमण का बयान

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रही हूं कि आबादी का आकार तुलनीय है, लेकिन प्रवासी शायद तुलनीय हैं. छत्तीसगढ़, झारखंड - को मिलाकर शायद पूरे यूपी के बराबर संख्या हो जाए. यह अनुचित, गंदा और स्पष्ट रूप से कांग्रेस के पाखंड को दर्शाता है.

पढ़ें -प्रियंका की योगी से अपील- बसों को चलने दें, चाहें उन पर अपने झंडे लगा लें

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से आलोचना हो रही है. मेरा मानना है कि वित्तमंत्री के नाते आपकी आलोचना होना जरूरी है. लेकिन जमीनी स्तर पर लोगों पर काफी दबाव पड़ रहा है और लोग इससे काफी प्रभावित हो रहे हैं. हालांकि आलोचना बहुत अधिक हो रही है लेकिन मुझे इसकी प्रवाह नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details