दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कानपुर : कथित लव जेहाद मामलों में एसआईटी का गठन

उत्तर प्रदेश के कानपुर में युवतियों का कथित धर्मांतरण कर निकाह करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर आईजी मोहित अग्रवाल ने मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

By

Published : Aug 26, 2020, 8:16 AM IST

Updated : Aug 26, 2020, 12:48 PM IST

sit-constituted-to-probe-love-jihad-cases-in-kanpur-uttar-pradesh
लव-जिहाद के मामले में जांच के लिए एसआईटी का गठन

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर में युवतियों का धर्मांतरण कर निकाह कराने के मामले में पुलिस लव जिहाद के आरोप से किनारा कर रही है. कानपुर में शालिनी यादव से फिजा बनी युवती का मामला भी तूल पकड़ रहा है. शालिनी के परिजनों का आरोप है कि उनकी बहन को बहला-फुसला कर लव जिहाद का शिकार बनाया गया है.

बता दें कि बीते दो माह में यहां पांच युवतियों के घर से गायब होने के मामले सामने आए हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

वहीं शालिनी यादव के परिजनों का कहना है कि उनकी बहन अकेली नहीं है, जिनके साथ यह हुआ है. इलाके में ऐसे ही कई मामले सामने आए हैं. खास बात यह है कि सभी मामलों में लड़के जूही लाल कॉलोनी के हैं.

परिजनों का कहना है कि जूही में सुनियोजित तरीके से एक गैंग काम कर रहा है, जो धर्मांतरण करा रहा है. शालिनी के भाई विकास का कहना है कि फैसल जूही लाल कॉलोनी का रहने वाला है.

गौर हो कि इसी तरह एक मुकदमा कल्याणपुर में दो जुलाई को हुआ था. इसमें आवास-विकास निवासी दो सगी बहनों को बहला फुसलाकर शाहरुख पुत्र कमाल और खलील अपने साथ ले गए थे.

वहीं तीसरा मामला पनकी रतनपुर कॉलोनी का है,.यहां की एक युवती व उसकी छोटी बहन को जूही लाल कॉलोनी के मोहम्मद मोसीन ने प्रेम जाल में फंसाया. समय रहते छोटी बहन सतर्क हुई तो मामला खुल गया.

यह भी पढ़ें-मेरठ लव जेहाद : आरोपी ने मां-बेटी की हत्या कर शव घर में दफनाए

अब दो परिवारों ने आईजी से मिलकर गुहार लगाई है. आईजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि मामलों को गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया जा रहा है.

Last Updated : Aug 26, 2020, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details