दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : मसूरी सड़क हादसे में पूर्व सांसद केसी त्यागी के रिश्तेदारों की मौत

By

Published : Jul 5, 2020, 9:28 PM IST

मसूरी से देहरादून लौटते समय एक इनोवा अचानक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. घटना में कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, कार सवार दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि दंपति बिहार के नेता केसी त्यागी के बहन और बहनोई थे.

घटनास्थल की तस्वीर
घटनास्थल की तस्वीर

देहरादून :मसूरी से देहरादून लौटते समय किमाड़ी गांव के पास बीती रात एक इनोवा खाई में गिर गई. जिससे कार सवार एक दंपति की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, उनकी बेटी और कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने राहत बचाव कार्य कर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. बताया जा रहा है कि दंपति बिहार के जेडीयू के नेता केसी त्यागी के बहन और बहनोई थे.

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार 55 वर्षीय नीरज त्यागी, 52 वर्षीय उनकी पत्नी शकुंतला और बेटी आरुषि अपने ड्राइवर आलोक के साथ अपने वाहन में मसूरी से देहरादून जाखन की ओर लौट रहे थे. तभी कार अचानक अनियंत्रित होकर किमाड़ी गांव के पास खाई में जा गिरी.

परिजनों के मुताबिक, नीरज त्यागी का परिवार 28 जून को अपने बेटे अभिमन्यु की शादी नोएडा में करने के बाद शनिवार अपने बेटा और बहु को मसूरी स्थित एक रिसॉर्ट में छोड़ने के लिए आए थे. शनिवार रात 8 बजे अपने बेटा और बहू को रिसॉर्ट में छोड़ने के बाद वह देहरादून वापस आ रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

इस दर्दनाक हादसे में पति-पत्नी की मौत हो गई जबकि, उनकी बेटी और कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गए. एसडीआरएफ टीम ने दंपति का शव खाई से निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया. जबकि, 27 साल की आरुषि को गंभीर अवस्था में रेस्क्यू कर मैक्स हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं, घटना में घायल हुए कार चालक का भी अन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पढ़े - उत्तर प्रदेश : कानपुर मुठभेड़ में विकास दुबे का नौकर गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार, घायल आरुषि की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, कार दुर्घटना का शिकार हुआ परिवार सेक्टर-40 नोएडा उत्तरप्रदेश के रहने वाला है.

सीओ मसूरी नरेंद्र पंत से बताया कि सड़क संकरी होने की वजह से यह हादसा हुआ है. इससे पहले शनिवार रात भी एक हादसा हुआ था जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, रोड साइड पैराफिट न होने के कारण यहां पर हादसे का खतरा बना रहता है. जिसमें सरकार और प्रशासन को किमाड़ी मार्ग पर संयुक्त रूप से कार्य करने की जरूरत है. जिससे हर दिन होने वाले इन हादसों से मुक्ति मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details