दिल्ली

delhi

निजामुद्दीन मरकज के पास पाई गई हिमाचल प्रदेश के 701 लोगों की लोकेशन

By

Published : Apr 2, 2020, 1:49 PM IST

निजामुद्दीन मरकज मामले के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है. केंद्रीय संस्थाओं से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के 701 मुस्लिम लोगों की लोकेशन दिल्ली में पाई गई थी. सभी नंबरों को सर्विलांस पर रखा गया है. पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल प्रदेश प्रशासन
हिमाचल प्रदेश प्रशासन

शिमला : निजामुद्दीन मरकज मामले के बाद हिमाचल सरकार सतर्क हो गई है. केंद्रीय संस्थाओं से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के 701 मुस्लिमों की लोकेशन दिल्ली में पाई गई थी.

केंद्र सरकार और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इस अहम सूचना को राज्य सरकार के साथ साझा किया है. सूचना मिलने के बाद प्रदेश सरकार कार्रवाई करने में लग गई है. सभी लोगों के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर रखा गया है.

मीडिया को जानकारी देते अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य

हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि इस आधार पर सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को विशेष हिदायतें जारी की गई हैं.

सभी अधिकारियों को इन लोगों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है. खास बात यह है कि करीब 26 व्यक्तियों के मोबाइल प्रारंभिक जांच में सही नहीं पाए गए हैं, हालांकि हिमाचल से संबंध रखने वाले 701 लोग दिल्ली कब गए थे, इस बात का पता जांच के बाद ही चलेगा.

सिर्फ 17 लोगों को ही क्वारंटाइन पर रखे जाने की बात कही गई थी. अन्य लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है या नहीं, इस बारे में भी अभी स्पष्ट सूचना नहीं मिली है, लेकिन नई सूचना आने के बाद से ही प्रदेश की जांच और खुफिया एजेंसियां भी हैरान हैं.

पढ़ें :जानिए क्या है कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चर्चा में आया तबलीगी जमात

आरडी धीमाना ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए सख्त कदम उठा रही है. ऐसे में अगर किसी भी संदिग्ध की पहचान होती है, तो उन्हें तुरंत प्रभाव से क्वारंटाइन में रखा जाएगा. मुस्लिम समुदाय से जुड़े 701 लोगों की सूची की पुष्टि डीजीपी एसआर मरडी ने भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details