दिल्ली

delhi

भारत-चीन सीमा विवाद : श्रमिक स्पेशल ट्रेन को लेह-लद्दाख जाने से रोका

By

Published : Jun 17, 2020, 11:30 AM IST

भारत-चीन सीमा पर तनाव की स्थिति है. ऐसे में बर्डर पर सड़क निर्माण में कार्य योगदान देने जा रहे मजदूरों को फिलहाल रोक दिया गया है. झारखंड के दुमका जिले से चंडीगढ़ के लिए रवाना होने वाली वर्कर स्पेशल ट्रेन को रद कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

shramik special train
श्रमिक स्पेशल ट्रेन

रांची : भारत-चीन सीमा पर तनाव को देखते हुए मंगलवार शाम झारखंड के दुमका जिले से चंडीगढ़ के लिए रवाना होने वाली वर्कर स्पेशल ट्रेन को रद कर दिया गया है. इस ट्रेन से लगभग 1,300 मजदूर लेह-लद्दाख के लिए रवाना होने वाले थे. यहां इन मजदूरों को सीमा पर बन रहे सड़क निर्माण में काम करना था. इस बात की जानकारी दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने दी है.

उपायुक्त ने दी जानकारी
दुमका उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि राज्य सरकार का निर्देश है कि सीमा पर परिस्थिति अनुकूल नहीं है, इसीलिए यहां से जो मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से रवाना होना था, उसे स्थगित कर दिया जाए. डीसी ने कहा कि परिस्थितियां जैसे ही अनुकूल होगी फिर से ट्रेन को भेजने पर विचार किया जाएगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

पढ़ें :-रेलवे ने अब तक चलाईं 4040 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, राज्यों ने 256 ट्रेनें रद कीं

मजदूरों में निराशा
बता दें कि लॉकडाउन में कई राज्यों में फंसे मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुरु की गई है. वहीं स्पेशल ट्रेन से सीमा पर मजदूरी करने जाने के लिए काफी संख्या में मजदूर दुमका रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. जब पता चला कि ट्रेन कैंसिल कर दी गई है, तो सभी मजदूर काफी निराश हो गए. उनका कहना है कि हमें काम मिल रहा था पर अभी रुक गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details