दिल्ली

delhi

बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना, उद्धव ठाकरे करेंगे प्रचार

By

Published : Oct 9, 2020, 4:41 PM IST

शिवसेना ने बिहार विधानसभा के चुनावी रण में उतरने का फैसला किया है. शिवसेना ने चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की घोषणा भी कर दी है. स्टार प्रचारकों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत आदित्य ठाकरे का भी नाम है. पिछली बार भी शिवसेना ने बिहार मे अपने उम्मीदवार खडे़ किए थे.

Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना ने बिहार विधानसभा के चुनावी रण में उतरने का फैसला किया है. शिवसेना ने चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की घोषणा भी कर दी है. स्टार प्रचारकों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत आदित्य ठाकरे का भी नाम है. जाहिर है शिवसेना बिहार में पूरे दमखम के साथ उतरने वाली है.

50 सीटों पर उमीदवार उतार सकती है शिवसेना
शिवसेना बिहार विधानसभा की 50 सीटों पर अपने उमीदवार खड़े कर सकती है. पिछली बार भी शिवसेना ने बिहार में अपने उम्मीदवार खडे़ किए थे. उस समय तकरीबन 15 लाख के आसपास शिवसेना को वोट मिले थे. शिवसेना गुप्तेश्वर पांडेय के खिलाफ अपना उम्मीदवार खड़ा करने वाली थी, लेकिन गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट ही नहीं मिला.

शिवसेना का महाराष्ट्र में तीर कमान चुनाव चिह्न है, लेकिन बिहार मे शिवसेना को वह चुनाव चिह्न नहीं मिल सकता. शिवसेना को कौन सा चुनाव चिह्न मिलेगा, इस पर भी सबकी निगाहें हैं.

शिवसेना के अन्य स्टार प्रचारकों में सुभाष देसाई, संजय राउत, विनायक राउत, अनिल देसाई, चंद्रकांत खैरे, अरविंद सावंत, गुलाबराव पाटील, प्रियंका चतुर्वेदी, राहुल शेवाले, राजकुमार बाफना, कृपाल तुमणे, सुनील चिटणीस, योगराज शर्मा, कौशैलेंद्र शर्मा, विनय शुक्ला, गुलाबाचंद दुबे, अखिलेश तिवारी और अशोक तिवारी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details