दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश : दो जून तक हो सकता है शिवराज कैबिनेट का विस्तार

By

Published : Jun 1, 2020, 3:29 AM IST

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद अब और तेज हो गई है, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दो जून को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. जिसमें 22 से 25 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं.

ETV BHARAT
शिवराज सिंह चौहान

भोपाल : लॉकडाउन 4.0 के समाप्त होने के बाद अब माना जा रहा है कि जल्द ही शिवराज कैबिनेट का विस्तार होगा, जिसको लेकर कवायद भी तेज हो गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 2 जून को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है, जिसमें 22 से 25 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार का दिन रिजर्व रखा है, माना जा रहा है कि इस दिन शिवराज सिंह दिल्ली जा सकते हैं. जहां पर केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा कर संभावित मंत्रियों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जा सकती है.

मंत्रिमंडल में जिन लोगों को शामिल करना है, उन पर सभी नेताओं की सहमति नहीं बन पा रही है. यही वजह है कि अब शिवराज सिंह दिल्ली जाकर केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा कर अपनी पसंद के चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल कराने का प्रयास करेंगे. इनमें खास तौर पर रामपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, अजय विश्नोई और राजेंद्र शुक्ला का नाम शामिल हैं. ऐसा माना जाता है कि ये सभी शिवराज के सबसे करीबी और चहेते हैं, जबकि पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

शिवराज मंत्रिमंडल में खासतौर से सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री इमरती देवी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभुराम चौधरी भी शामिल हो सकते हैं, जबकि सबसे पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले एंदल सिंह कंसाना, हरदीप सिंह डंग, बिसाहू लाल सिंह के नाम की भी खूब चर्चा है. साथ ही मिशन लोटस में शामिल विधायक अरविंद सिंह भदौरिया और संजय पाठक को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना है.

पढ़ें-भारत में कोरोना : महाराष्ट्र में कुल संक्रमित 67 हजार के पार, दिल्ली में रिकॉर्ड 1,295 केस दर्ज

लंबे समय से शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन अब लगता है कि 2 जून को इन अटकलों पर विराम लगने का समय आ गया है. हालांकि, ये तभी संभव होगा जब संभावितों के नामों पर दिल्ली में फाइनल मुहर लग जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details