दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शिवसेना-भाजपा गठबंधन की घोषणा अगले दो दिन में : उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव करीब हैं. इसको लेकर शिवसेना-भाजपा गठबंधन की घोषणा अलगे दो दिनों में करने की बात उद्धव ठाकरे ने कही है. इसके साथ ही सीट बंटवारे पर भी जल्द घोषणा की बात कही गई है.

By

Published : Sep 20, 2019, 7:30 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 8:57 AM IST

उद्धव ठाकरे

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव शिवसेना-भाजपा मिलकर लड़ेंगे. इसके साथ ही सीट बंटवारे के फार्मूले को अगले दो दिन में घोषित कर दिया जाएगा.

अगले महीने होने वाले चुनाव के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में ठाकरे ने कहा, लोकसभा चुनाव के दौरान फार्मूला तय हुआ था, जब दोनों पार्टियों ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया था. उद्धव ने कहा, 'यह मीडिया है जो दोनों दलों के 135-135 सीटों पर चुनाव लड़ने की रिपोर्ट प्रसारित कर रहा है.'

उद्धव ठाकरे और अमित शाह.

इस बैठक से पहले शिवसेना सचिव अनिल देसाई ने कहा कि 22 सितंबर को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के मुंबई दौरे के दिन या उससे पहले गठबंधन की घोषणा कर दी जाएगी.

288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में शिवसेना के 126 सीटों पर और भाजपा के 162 सीटों पर लड़ने संबंधी रिपोर्ट पर देसाई ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर फैसला ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस करेंगे.

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री दिवाकर रावटे ने हाल में कहा था कि अगर शिवसेना को 50 फीसदीं सीटें नहीं मिली तो गठबंधन टूट जाएगा. कुछ दिन पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था, 'भाजपा को 50-50 के फार्मूले का सम्मान करना चाहिए जो शाह और फडणवीस की उपस्थिति में तय किया गया था.'

पढ़ें:'TSENTR-2019': रूस में आयोजित सैन्य अभ्यास में भारत शामिल, सेनाओं ने दिखाया जौहर

उल्लेखनीय है कि सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाने के कारण शिवसेना 2014 में विधानसभा चुनाव अकेले लड़ी थी. इसके बाद अक्टूबर में भाजपा ने सरकार बनाई और शिवसेना उसी साल उसमें शामिल हुई.

Last Updated : Oct 1, 2019, 8:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details