दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस नेता शिवकुमार की बेटी ईडी के समक्ष पेश हुई

टक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुई. जहां ऐश्वर्या से गुरुवार को कर्नाटक के राजनेता के खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई.

By

Published : Sep 13, 2019, 12:08 AM IST

Updated : Sep 30, 2019, 10:06 AM IST

डी शिवकुमार ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या अपने पिता के खिलाफ धन शोधन के मामले की जांच के संबंध में बृहस्पतिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुई. जहां ऐश्वर्या से गुरुवार को कर्नाटक के राजनेता के खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई.

वह सुबह 10.30 बजे खान मार्केट में एजेंसी के कार्यालय में पहुंची और शाम 7.30 बजे रवाना हुई.

अधिकारियों ने बताया कि प्रबंधन विषय से स्नातक पास 22 वर्षीय ऐश्वर्या से पूछताछ की गई और उवका बयान धन शोधन निरोधक कानून के तहत दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि सिंगापुर यात्रा के संबंध में शिवकुमार द्वारा पेश किए दस्तावेजों और बयानों को लेकर पूछताछ की गई. शिवकुमार ने अपनी बेटी के साथ 2017 में सिंगापुर की यात्रा की थी.ऐश्वर्या अपने पिता के शैक्षिक ट्रस्ट में न्यासी हैं.

उन्होंने बताया कि इस ट्रस्ट के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति और कारोबार है और यह कई इंजीनियरिंग तथा अन्य कॉलेजों का संचालन करता है. ऐश्वर्या इनके पीछे मुख्य शख्स है.

बता दें कि कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री को तीन सितंबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था और वह एजेंसी की हिरासत में हैं.

पढ़ें- 'शिवकुमार की गिरफ्तारी के लिए सिद्धारमैया जिम्मेदार'

केंद्रीय एजेंसी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार, नई दिल्ली में कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमनतैया और अन्यों के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था.

आयकर विभाग ने कथित कर चोरी और हवाला लेनदेन के लिए बेंगलुरु की एक अदालत में शिवकुमार और अन्यों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था जिसके आधार पर आपराधिक मामला दायर किया गया.

Last Updated : Sep 30, 2019, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details