दिल्ली

delhi

शशि थरूर ने कोरोना पर हिन्दी में लिखी कविता, बोले- डर खा रहा है...

By

Published : Mar 14, 2020, 9:42 AM IST

Updated : Mar 14, 2020, 5:42 PM IST

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में लगभग 5,000 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अमेरिका ने तो इस महामारी को देखते हुए राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है. भारत में में दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे में शशि थरूर ने अपने अंदाज में इस खतरनाक वायरस से बचने की और सावधान रहने की सलाह दी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कोरोना वायरस पर आठ लाइन की एक कविता लिखी है. पढे़ं पूरा विवरण..

shashi-tharoor-wrote-a-poem-on-corona-virus
शशि थरुर

नई दिल्ली : केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कोरोना वायरस पर आठ लाइन की एक कविता लिखी है. उन्होंने यह कविता हिन्दी में लिखी है .

थरूर ने अधिकारिक ट्वीटर अंकाउंट से शुक्रवार देर रात इस कविता को ट्वीट किया है.

Corona Corona का डर खा रहा है

ये लफ्ज़ अब हमारा भी सर खा रहा है

किसी, चीनी ने खाया है गलती से कुछ

वो कुछ अब, नारी और नर खा रहा है

घरेलू से नुस्खे बताते हैं सब

किस-किस की मानें, बता मेरे रब?

भगाना है गर हमको दानव घिनोना

भाई मेरे...हाथ साबुन से धोना

कांग्रेस नेता शशि थरूर एक शानदार वक्ता के तौर पर जाने जाते हैं. उनकी अंग्रेजी और हिन्दी भाषा में पकड़ काफी मजबूत हैं. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में लगभग 5,000 लोग जान गंवा चुके हैं. अमेरिका ने इमरजेंसी घोषित कर दी है और भारत में दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे में शशि थरूर ने अपने अंदाज में इस खतरनाक वायरस से बचने की और सावधान रहने की सलाह दी है.

शशि थरुर ने लिखी कविता

कुछ महीने पहले चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस के कहर से विश्व के अधिकतर देश त्रसित हैं. अब तक लाखों लोग इसके संक्रमण में आ चुके हैं और 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना से बचने के लिए लोगों को हाथ साफ से धोने की सलाह दी जा रही है.

Last Updated : Mar 14, 2020, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details