दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

वरिष्ठ नेताओं को BJP के मार्गदर्शक मंडल भेजा जाएगा

महाजन वर्ष 1989 से इंदौर सीट से लगातार चुनाव जीत रही हैं और इस बार भी उन्हें इसी क्षेत्र से टिकट का शीर्ष दावेदार माना जा रहा था. लेकिन, इंदौर सीट से भाजपा उम्मीदवार की घोषणा में देरी के चलते उन्होंने खुद चुनाव न लड़ने का ऐलान किया.

By

Published : Apr 5, 2019, 11:10 PM IST

डिजाइन फोटो.

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद सुमित्रा महाजन ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया. इस घोषणा के बाद सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी के चुनाव न लड़ने की लिस्ट में अब महाजन भी शामिल हो गई हैं. हालांकि पार्टी में उनकी भूमिका पर भाजपा सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ नेताओं को मार्गदर्शक मंडल में भेजा जाएगा.

मध्यप्रदेश के इंदौर क्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार बदले जाने की अटकलों के बीच महाजन ने अपने चुनाव न लड़ने की घोषणा की. उनसे पहले आडवाणी, जोशी और उमा भारती भी चुनाव न लड़ने की घोषणा कर चुके हैं.

सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद भाजपा के मार्गदर्शक मंडल में अच्छा खासा इजाफा हो सकता है.

मुरली मनोहर जोशी ने भी पार्टी के संस्थापक सदस्य लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार ये नेता पार्टी शीर्ष से खासे नाराज हैं, यही वजह है कि पार्टी टिकट काटती इससे पहले ही वरिष्ठ नेता और लोकसभा अध्यक्ष महाजन ने चुनाव नही लड़ने की घोषणा कर दी.

जानकारी देतीं ईटीवी भारत संवाददाता

लोकसभा स्पीकर ने पार्टी को असमंजस में न रखने का दिया है मगर खबर यही कि उन्होंने पार्टी के दबाव में ही बीच का रास्ता निकालते हुए ये पत्र लिखा है.

बता दें, मार्गदर्शक मंडल पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी चीफ अमित शाह की जोड़ी ने बनाया था.

फिलहाल इसमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी हैं लेकिन सूत्रों की मानें तो चुनाव परिणाम आने के बाद भजपा इसके सदस्यों में इजाफा करेगी. इस मंडल में सबसे पहला नाम सुमित्रा महाजन का हो सकता है. उनके अलावा उमा भारती, कलराज मिश्र, सुषमा स्वराज और भी कई अप्रत्याशित नाम शामिल हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details