दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तेलंगाना की महिला वन अधिकारी को सशस्त्र सुरक्षा मिली

वन विभाग की महिला अधिकारी पर हुए हमले के बाद अब उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है. महिला अधिकारी को दी गई सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारी ने क्या कुछ कहा जानें....

By

Published : Jul 8, 2019, 12:09 AM IST

तेलंगाना की महिला वन अधिकारी को सुरक्षा मिली

हैदराबादः केबी आसिफाबाद जिले में महिला वन रेंज अधिकारी को सशस्त्र सुरक्षा दी गई है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि, स्थिति का आकलन करने के बाद एहतियाती उपाय के रूप में सुरक्षाकर्मी महिला एफआरओ को एक बंदूकधारी उपलब्ध कराया गया है जबकि 2+2 सुरक्षा वन प्रभागीय अधिकारी को दी गई है.

घटना तेलंगाना के कोमराम भीम असिफाबाद में हुई, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकर्ताओं ने एक महिला वन अधिकारी की जमकर पिटाई की थी. इस घटना में जान बचाने के लिए वन अधिकारी ट्रैक्टर पर चढ़ गई लेकिन कार्यकर्ताओं ने उन्‍‍‍‍‍हें वहां भी नहीं बख्शा उनके ऊपर लाठी-डंडों से लगातार वार करते रहे. वह जोर-जोर से दर्द में कराह रही थीं और बेहोश हो गईं. घटनास्थल पर मौजूद दूसरे अधिकारियों ने किसी तरह महिला अधिकारी को बचाया.

बता दें वन विभाग के लोग खुदाई का काम शुरू कर रहे थे. वन विभाग की महिला अधिकारी अनीता भी वहीं मौजूद थी. तभी गांववालों ने अनीता पर डंडों से हमला करना शुरू कर दिया. अनीता का आरोप है कि कृष्णा राव ने उनके बाल पकड़कर उन्हें खींचा. वह जान बचाकर ट्रैक्टर के ऊपर चढ़ गई लेकिन लोगों ने यहां भी उनके ऊपर ताबड़तोड़ डंडे बरसाए. इस दौरान किसी ने उनका मोबाइल भी चुरा लिया था.

पढे़ंःवन अधिकारी से मारपीट मामला: जावड़ेकर बोले- नहीं बख्शा जाएगा आरोपियों को

अधिकारी इस घटना के बाद से बुरी तरह घायल हो गई थी.

आपको बता दें कि, कालेश्वरम सिंचाई परियोजना के लिए प्रतिपूरक वनीकरण योजना के तहत वृक्षारोपण के लिए अपने स्टॉफ और पुलिस के साथ सरसाला गांव जाने पर सी अनीता पर कथित तौर पर हमला करने के लिए टीआरएस विधायक कोनेरू कोनप्पा के भाई कृष्णा और उनके समर्थकों को पुलिस ने 30 जून को गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details