दिल्ली

delhi

केरल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला आया सामने, रोकथाम के प्रयास तेज

By

Published : Feb 2, 2020, 11:58 AM IST

Updated : Feb 28, 2020, 9:06 PM IST

केरल में कोरोना वायरस की पुष्टि का दूसरा मामले सामने आया है. इससे पहले केरल में चीन से आए 800 लोगों की निगरानी के दौरान एक और व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. वहीं केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि दूसरे मरीज को अलाप्पुझा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

ETV BHARAT
कोरोना वायरस

तिरुवनंतपुरम : केरल में नोवेल कोरोना वायरस का दूसरा मामला पाया गया है. रोगी का चीन से यात्रा का इतिहास है. रोगी को अस्पताल में अलग रखा गया है, जहां संक्रमित व्यक्ति की हालत स्थिर बनी हुई है और उसकी बारीकी से निगरानी की जा रही है.

वहीं केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन केरल में कोरोना वायरस के दूसरे मामले पर कहा, 'यह छात्र चीन में केरल के संक्रमित छात्र के संपर्क में था. हमें संदिग्ध लोगों को अलग करना होगा. चीन से आने वाले लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. मैंने केरल के स्वास्थ्य मंत्री को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है.'

केरल में कोरोना व्यरस का दूसरा मामला

केरल में कोरोना वायरस से बचाव और उसकी रोकथाम के लिए भरपूर प्रयास किया जा रहा है.

इसी के मद्देनजर केरल में 806 लोगों को कोरोना वायरस से ग्रसित होने की आशंका के चलते निगरानी में रखा गया है.

वहीं केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया, 'मरीज को अलाप्पुझा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. हमें नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे से रिपोर्ट नहीं मिली है. ऐसी आशंका है कि यह सकारात्मक है, लेकिन हम रिपोर्ट मिलने के बाद ही इसकी पुष्टि कर सकते हैं.'

निगरानी में रखे गए एक शख्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पहले की गई थी. यह इस वायरस से संक्रमण का दूसरा मामला है.

पढ़ें- कोरोना वायरस : केरल में एक शख्स को संक्रमण की पुष्टि, चीन से लौटे 806 व्यक्तियों की हो रही निगरानी

वहीं पहला ससंक्रमित व्यक्ति चीन के वुहान विश्वविद्यालय का छात्र है.

Last Updated : Feb 28, 2020, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details