दिल्ली

delhi

सीएम त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई

By

Published : Oct 29, 2020, 3:06 PM IST

Updated : Oct 29, 2020, 3:13 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच के हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत
त्रिवेंद्र सिंह रावत

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच के हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है.

मुख्यमंत्री की सरकार की ओर से पैरवी कर रहे अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल और एडवोकेट मुकुल रोहतगी ने दलील दी कि सीएम इस मामले में पक्षकार नहीं थे और हाई कोर्ट ने इसके बावजूद सीबीआई जांच का आदेश दिया है.

यह फैसला सरकार को अस्थिर करने की कोशिश है क्योंकि इस तरह के फैसले के बाद सीएम के इस्तीफे की मांग हो रही है. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई जस्टिस अशोक भूषण की अगुवाई वाली बेंच कर रही है.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के सीएम के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी सीबीआई

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कोर्ट में बताया कि उत्तराखंड हाईकोर्ट पूरी तरह से गलत है. यह एक मामला है जहां पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है और जांच चल रही है. दूसरे पक्ष को सुने बिना आदेश उत्तराखंड हाई कोर्ट द्वारा पारित किया गया है.

वहीं, हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुये सुप्रीम कोर्ट की ओर से कहा गया कि इस तरह के कठोर आदेश से सभी हैरान हैं. सीएम और राज्य को पार्टी बनाए बिना इस तरह का आर्डर पास किया गया है. सीबीआई जांच के आदेश पर रोक लगाई जाती है.

Last Updated : Oct 29, 2020, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details