दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गोवा राजभवन भेजे जाने के एक दिन बाद पीएम मोदी से मिले सत्यपाल मलिक

गोवा के नये राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके पहले सत्यपाल जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे, जिनको गोवा स्थानांतरित कर दिया है. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद नयी व्यवस्था के तहत 31 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर व लद्दाख दो अलग केंद्रशासित राज्य हो जाएंगे. इन दोनों ही केंद्रशासित राज्यों के उप राज्यपाल नियुक्त कर दिये गये हैं.

By

Published : Oct 26, 2019, 8:29 PM IST

सौ. PMO ट्वीट: प्रधानमंत्री से मिले सत्यपाल मलिक

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर से स्थानांतरित कर गोवा के राज्यपाल नियुक्त किये गये सत्यपाल मलिक ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की.

इस बीच गिरीश चंद्र मुर्मू को शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर का उप राज्यपाल नियुक्त किया गया जबकि मलिक को गोवा स्थानांतरित कर दिया गया.

उधर आर.के. माथुर को लद्दाख का उप राज्यपाल नियुक्त किया गया है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख 31 अक्टूबर से दो अलग केंद्रशासित प्रदेश बन जाएंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक तस्वीर ट्वीट की है. इस तस्वीर में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर मोदी और मलिक साथ नजर आ रहे हैं.

पढ़ें - जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिले पहले उप-राज्यपाल, सत्यपाल मलिक गोवा भेजे गए

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के रहने वाले सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के तौर पर पिछले वर्ष अगस्त में शपथ ली थी. इससे पहले उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिहार का राज्यपाल बनाया था.

बिहार में उनका कार्यकाल 30 सितम्बर, 2017 से शुरू हुआ था और अगस्त, 2018 तक रहा था, जिसके बाद वह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के तौर पर सेवाएं दे रहे थे.

बता दें कि 31 अक्टूबर, 2019 से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्रशासित प्रदेश के रूप में जाने जाएंगे.

आपको बता दें सत्यपाल मलिक के शासन के दौरान मोदी सरकार ने बीते 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के प्रावधानों में बदलाव कर जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया था.

अनुच्छेद 370 को खत्म करने के साथ जम्मू-कश्मीर का पुनर्गठन कर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details