दिल्ली

delhi

'... तो कांग्रेस को जूते मारेगी जनता', सत्यपाल मलिक ने दिया बयान

By

Published : Aug 28, 2019, 5:49 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 3:18 PM IST

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल प्रदेश के मौजूदा हालातों को मीडिया के सामने रख रहे हैं. देखें क्या कुछ बोले राज्यपाल...

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक प्रदेश के ताजा हालातों पर एक प्रेस वार्ता कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमनें प्रदेश में किसी तरह की हिंसा नहीं होने दी है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से किसी भी तरह की हिंसा नहीं हुई है.

मीडिया से बातचीत करते हुए सत्यपाल मलिक

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में जिस दिन चुनाव होंगे, उस दिन लोग कहेंगे कि ये (कांग्रेस) जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हिमायती थी. उन्होंने कहा कि उस दिन देश की जनता कांग्रेस को जूते मारेगी.

मीडिया से बातचीत करते हुए सत्यपाल मलिक

उन्होंने कहा कि पिछले 24 दिनों में जम्मू-कश्मीर में एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है, ये हमारे लिए एक उपलब्धि है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस वक्त हमारा ध्यान मुख्य रुप से जम्मू-कश्मीर की कानून व्यवस्था पर है. मालिक ने कहा कि हमें खुशी है कि हम इसमें सफल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम कश्मीर के कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों में मोबाइल फोन कनेक्टिविटी खोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही हम अन्य जिलों में भी कनेक्टिविटी खोलेंगे.

वहीं इंटरनेट को लेकर उन्होंने कहा कि ये हमारे खिलाफ हथियार है इसलिए हमने इस पर रोक लगा रखी है. उन्होंने कहा कि इसका उपयोग हम कर करते हैं लेकिन आतंकवादी और पाकिस्तानी ज्यादा करते हैं.

राज्यपाल मलिक ने कहा कि सारे झूठ और अफवाहें इंटरनेट से ही फैलाए जाते हैं.

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने किसी भी कश्मीरी की जिंदगी को खतरे में नहीं पड़ने दिया है. उन्होंने कहा कि हालांकि, कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं क्योंकि वह हिंसक होने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन उनकी भी स्थिति अब स्थिर है.

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने ये भी कहा कि हमारे कुछ सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं. उन्होंने देश में हुए चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि सभी चुनावों में हमनें हलातों को ऐसा रखा है कि कोई बड़ी हिंसा सरकार ने नहीं होने दी है.

सत्यपाल मलिक ने ये भी दावा किया कि प्रदेश में 50 हजार नौंकरियों के पद खाली हैं, जिन्हें लगभग जुलाई तक भर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसलिए हम युवाओं से अपील करते हैं कि वह धैर्य रखें. सरकार की ओर से उनके लिए 50 हजार नौकरियों के अवसर आने वाले हैं.

मीडिया से बातचीत करते हुए सत्यपाल मलिक
Last Updated : Sep 28, 2019, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details