दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस को झटका, संजय सिंह ने RS से दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे BJP

संजय सिंह ने कांग्रेस को झटका दिया है. उन्होंने पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है. अब वह भाजपा ज्वाइन करेंगे. जानें, इस्तीफा देने के बाद संजय सिंह ने गांधी परिवार के बारे में क्या कहा.

By

Published : Jul 30, 2019, 3:14 PM IST

Updated : Jul 30, 2019, 3:24 PM IST

संजय सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता व गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राज्यसभा की भी सदस्यता छोड़ दी है. सिंह जल्द ही भाजपा ज्वाइन करेंगे. मंगलवार को उन्होंने इसकी घोषणा की.

संजय सिंह ने इस्तीफा दिया.

संजय सिंह के साथ उनकी दूसरी पत्नी अमिता सिंह भी मौजूद थीं. उन्होंने भी कांग्रेस से त्याग पत्र दे दिया है. आपको बता दें कि उनकी पहली पत्नी गरिमा सिंह और बेटा पहले से ही भाजपा में हैं.

संजय सिंह और अमिता सिंह (फोटो)

दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर संवादहीनता है.

उन्होंने कहा कि उनका पार्टी में दम घुट रहा था. संजय सिंह को अमेठी का राजा भी कहा जाता है.

लंबे समय तक गांधी नेहरू परिवार से उनका नजदीकी संबंध रहा है. ऐसे में पार्टी छोड़कर भाजपा में उनका शामिल होना पार्टी के लिए बड़ा झटका है.

संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने भाजपा का दामन थामने की घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने पुराने दौर से निकल नहीं पा रही है. कांग्रेस के अंदर अभी भी एकछत्र राज करने की हनक है.
समय के साथ बदलाव पार्टी के अंदर नहीं हो पाया और पार्टी नेतृत्व संकट से जूझ रही है.

उन्होंने मीडिया को बताया कि अपनी पत्नी अमिता सिंह के साथ उन्होंने भाजपा का दामन थामने का फैसला किया है. बुधवार को वे भाजपा के सदस्यता ग्रहण कर लेंगे. संजय सिंह ने कहा कि उनका लंबे समय तक गांधी नेहरू परिवार से संबंध रहा है और राहुल गांधी और कांग्रेस दोनों संवादहीनता से गुजर रही है, लेकिन उनका निजी संबंध पहले की तरह बना रहेगा.

Last Updated : Jul 30, 2019, 3:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details