दिल्ली

delhi

सावरकर पर राउत का बयान, ठाकरे ने किया किनारा

By

Published : Jan 18, 2020, 11:57 AM IST

Updated : Jan 18, 2020, 2:31 PM IST

शिवसेना सांसद संजय राउत ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध करने वालों को जेल में डाले जाने की बात कही है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा है. हालांकि, आदित्य ठाकरे ने इस बयान से किनारा कर लिया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने एक दिन पहले कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार अगर सावरकर को भारत रत्न देती है, तो इसका विरोध किया जाएगा. विस्तार से पढ़ें खबर.

etvbharat
संजय राउत

मुंबई : शिवसेना नेता संजय राउत ने वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. सावरकर को भारत रत्न दिए जाने के कांग्रेस के विरोध करने को लेकर राउत ने कहा कि जो भी इसका विरोध कर रहे हैं, उन सभी को अंडमान की जेल में डाल देना चाहिए.

रंजीत सावरकर ने किया स्वागत
सावरकर के पड़पोते रंजीत सावरकर ने राउत के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि शिवसेना ने पहले भी सावरकर का अपमान करने वालों का विरोध किया है. उम्मीद है कि शिवसेना अब कांग्रेस नेताओं को सावरकर का विरोध नहीं करने के लिए मनाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि यह राहुल गांधी के लिए एक सलाह है. कांग्रेस के नेता राहुल द्वारा कही गईं बातों को ही बोल रहे हैं. संजय राउत ने राहुल गांधी को गोवा और अंडमान जाने की चुनौती दी है. यह बयान अपने आप में बेहद स्पष्ट है.

आदित्य ठाकरे ने किया किनारा
राउत के बयान पर आदित्य ठाकरे ने किनारा कर लिया है. प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि संजय राउत ने बताया कि उनका बयान किस संदर्भ में था. ठाकरे ने कहा कि शिवसेना-कांग्रेस का गठबंधन मजबूत है और हम राज्य के विकास के लिए साथ आए हैं. कुछ मुद्दों पर हमारी राय अलग हो सकती है, यही लोकतंत्र है. शिवसेना और कांग्रेस दोनों को ही इतिहास के कुछ मुद्दों पर बात करने की जरुरत है.

राउत बोले- जेल में डालो...
राउत ने कहा, 'जो भी लोग सावरकर को भारतरत्न देने का विरोध करते हैं, वह कोई भी हों, किसी भी पार्टी के हों, किसी भी विचारधारा के हों, सभी को दो-दो दिन अंडमान की उसी काल-कोठरी में रखना चाहिए, तब उन लोगों को समझ आएगा कि वीर सावरकर ने देश के लिए क्या त्याग, संघर्ष और बलिदान दिया है.'

संजय राउत का बयान

चव्हाण का बयान
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने शुक्रवार को कहा था कि सावरकर के अंग्रेजों से माफी मांगने की बात मिटाई नहीं जा सकती और अगर मोदी सरकार उन्हें भारत रत्न देती है तो पार्टी उसका विरोध करेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सावरकर के बारे में कुछ अच्छी और कुछ खराब बातें दोनों थीं, लेकिन कांग्रेस खराब बात के बारे में बात करेगी.

कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच चल रहे बेलगाम विवाद को लेकर शिवसेना सांसद ने कहा कि हमारे देश में बांग्लादेश-पाकिस्तान से लोग घुस सकते हैं रोहिंग्या आ सकते हैं लेकिन महाराष्ट्र से कोई बेड़गाम नहीं जा सकता है, ये गलत है.

इससे पहले संजय राउत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला की मुलाकात का दावा किया था.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा- गैंगस्टर करीम लाला से मिली थीं इंदिरा गांधी

हालांकि इसके बाद कांग्रेस के विरोध के चलते उन्होंने बयान वापस ले लिया था.

Last Updated : Jan 18, 2020, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details