दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के बाद अगल नंबर राम मंदिर : संजय राउत

By

Published : Aug 6, 2019, 7:12 PM IST

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के कदम की सराहना करते हुए शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इसका श्रेय पीएम मोदी को दिया है. उन्होंने लोकसभा में ये बिल पारित होने के बाद अगला एजेंडा राम मंदिर को बताया है.

संजय राउत

नई दिल्ली: राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के बाद आज इसे लोकसभा में पेश किया गया है और इस पर बहस जारी है. इस बिल पर शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि बाला साहेब ठाकरे आज पीएम मोदी को अनुच्छेद 370 हटाने के लिए आशीर्वाद दे रहे होंगे. साथ ही राउत ने अब अगल कदम राम मंदिर को बताते हुए कहा कि वो भी अब जल्द बनेगा.

राउत ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाना शिवसेना की सबसे अहम प्राथमिकता रही है. अनुच्छेद 370 पर बिल पास कराने को हिम्मत वाली बात बताते हुए वे कहते हैं कि जो कपड़े फाड़ रहे हैं वे अपनी छाती भी फाड़ें. किसी सरकार में आज तक ये हिम्मत न थी कि वे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाएं.

संजय राउत से ETV भारत की बातचीत

राउत आगे कहते हैं कि इसका श्रेय चाहे जिसे जाए पर इस श्रेय के असली हकदार पीएम मोदी ही हैं. भारतीय एकता के लिए इस कदम को राउत ने बहुत बड़ा कदम बताया है. वे आगे कहते हैं कि जिस तरह अधीर रंजन चौधरी यूएन (संयुक्त राष्ट्र) को बीच में लाने की बात कह रहे हैं ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. इस पर सोनिया जी ने अगर उन्हें फटकार लगाई है तो ये बेहद सही कदम है.

आगे वे कहते हैं कि कांग्रेस में भी इस मुद्दे को लेकर कुछ लोग बहुत खुश हैं, खुशियां मना रहे हैं और कुछ लोग दिखावे के लिए विरोध कर रहे हैं. यदि अनुच्छेद 370 को मोदी सरकार हटा सकती है तो फिर राम मंदिर पर पूरी उम्मीद है, जल्द से जल्द राम मंदिर बनेगा.

पढ़ें:जम्मू कश्मीर : अनुच्छेद 370 हटने के बाद होंगे ये बदलाव, देखें पूरी सूची

बता दें, केंद्र सरकार ने कश्मीर में धारा 370 के एक खंड को छोड़ अन्य सभी खंडों को खत्म करने का प्रस्ताव आज लोकसभा में पेश किया है. इस प्रस्ताव को कल राज्यसभा में मंजूरी मिल गई है. केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य और लद्दाख को एक अलग केंद्र शासित राज्य बनाने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details