दिल्ली

delhi

PoK गंवाने के लिए तैयार रहे PAK : सीएम विजय रूपाणी

By

Published : Sep 16, 2019, 2:28 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 8:01 PM IST

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि पाक को पीओके खोने के लिए तैयार रहना चाहिये. जानें क्या कुछ कहा...

विजय रूपाणी

वडोदराः गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पाकिस्तान को आतंकवाद का समर्थन करने से रोकने के लिए चेतावनी दी है. रूपाणी ने कहा है कि उसे पीओके को खोने के लिए तैयार रहना चाहिए.

रूपाणी ने भारत एकता मंच की रैली में भाग लेते हुए कहा, अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया गया है. अब, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) भी हमारा है. पाकिस्तान को पीओके को खोने के लिए तैयार रहना चाहिए. एकजुट भारत के सपने को पूरा करने के लिए, हम पीओके के लिए आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं ... पाकिस्तान को समर्थन देना बंद कर देना चाहिए. आतंकवाद ... भारत इसे बर्दाश्त नहीं करेगा.

अगस्त में, संसद ने धारा 370 को रद्द कर दिया था, जिसने जम्मू-कश्मीर को विशेष प्रावधान दिए थे और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया था.

पढ़ेंः पीओके समेत पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा:BJP

मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को 1971 के युद्ध के बारे में भी याद दिलाया, जिसमें बांग्लादेश मुक्त हुआ था.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान 1971 में दिल्ली पर कब्ज़ा करने का दावा कर रहा था, लेकिन वे कराची हारने वाले थे. बांग्लादेश का विभाजन हो गया. उनकी सेना हमारी शरणार्थी बन गई.

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी का कहना है कि पाकिस्तान को POK को खोने के लिए तैयार रहना चाहिए.

Last Updated : Sep 30, 2019, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details