दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'डंडा मार' बयान पर हंगामा, मंत्री बोले- ये है कांग्रेस नेता की 'गुंडागर्दी'

लोकसभा में राहुल गांधी के उस बयान पर फिर से हंगामा हो गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी को देश के युवा डंडे मारेंगे. केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने राहुल के बयान को आउटलैंडिश (विचित्र) बताया. उनके ऐसा कहते ही कांग्रेस के एक सांसद हर्षवर्धन की ओर बढ़े. इस बीच भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के सांसद बेल में आ गए. उसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. संसदीय कार्यमंत्री ने कांग्रेस नेता के कृत्य को गुंडागर्दी बताया है.

By

Published : Feb 7, 2020, 12:16 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 12:29 PM IST

ruckus in lok sabha budget session 2020
हंगामे के बाद लोकसभा स्थगित

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच राहुल गांधी के बयान को लेकर तल्खी जारी है. एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा में राहुल के 'डंडा मार' वाले बयान पर तंज कसा था. आज फिर से लोकसभा में इसी बयान पर हंगामा मच गया. कांग्रेस नेता मणीकम टैगोर केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन की ओर दौड़ते हुए दिखे. इस बीच लोकसभा के बेल में भाजपा और कांग्रेस सांसद आ गए. स्पीकर ने तुरंत ही सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी.

लोकसभा में हंगामा

घटना के समय लोकसभा में मौजूद बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा, 'केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में बोल रहे थे. इसी दौरान कांग्रेस सांसद मणीकम टैगोर ने उनकी तरफ बढ़े. यह लोकतंत्र के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.

लोकसभा में हुए हंगामे के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने संसद परिसर में पत्रकारों से कहा कि राहुल गांधी के उकसाने के बाद, विपक्षी लोगों ने 'डंडा' रास्ता दिखाने की सोची. यहां सदन में डॉ. हर्षवर्धन के साथ दुर्व्यवहार का एक प्रयास किया गया. यह कांग्रेस के हताशा के स्तर को दर्शाता है और गुंडई है.

दरअसल, राहुल गांधी ने दो दिन पहले पीएम नरेन्द्र मोदी पर एक बयान दिया था. राहुल ने कहा था कि आज रोजगार की कमी है, और पीएम मोदी इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब से छह महीने बाद देश के युवा मोदी को डंडे से मारेंगे, क्योंकि उनके पास रोजगार नहीं है.

गुरुवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए पीएम ने राहुल के इस बयान पर चुटकी ली. पीएम ने राहुल गांधी का नाम नहीं लिया. मोदी ने कहा कि वह अपनी पीठ मजबूत कर रहे हैं. लेकिन उन्होंने कहा कि हमने सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दी है, क्योंकि हमे अपनी पीठ मजबूत करनी है, क्योंकि एक नेता ने कहा है कि मुझे डंडे पड़ेंगे.

आज प्रश्नकाल के दौरान केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राहुल के बयान को आउटलैंडिश बताया. उन्होंने कहा कि राहुल को पूरे सदन से माफी मांगनी चाहिए. हर्षवर्धन ने कहा कि हमलोगों ने कभी भी पीएम को लेकर व्यक्तिगत टिप्पणी कभी नहीं की.

उनके बयान के बाद हंगामा हो गया. कांग्रेस के सदस्य बेल में आ गए. इसके बाद स्पीकर ने सभा की कार्यवाही स्थगित कर दी.

Last Updated : Feb 29, 2020, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details