दिल्ली

delhi

देश की 130 करोड़ आबादी को हिंदू समाज मानता है आरएसएस : भागवत

By

Published : Dec 25, 2019, 11:09 PM IST

Updated : Dec 26, 2019, 12:00 AM IST

तेलंगाना से आरएसएस सदस्यों के तीन दिवसीय 'विजय संकल्प शिविर' के तहत मोहन भागवत ने जनसभा को संबोधित किया. जानें संबोधन के दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा...

RSS Chief mohan bhagwat in hyderabad
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

हैदराबाद : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि संघ भारत की 130 करोड़ आबादी को हिंदू समाज के रूप में मानता है, चाहे उनका धर्म और संस्कृति कुछ भी हो.

उन्होंने कहा कि धर्म और संस्कृति पर ध्यान दिए बिना, जो लोग राष्ट्रवादी भावना रखते हैं और भारत की संस्कृति तथा उसकी विरासत का सम्मान करते हैं, वे हिंदू हैं और आरएसएस देश के 130 करोड़ लोगों को हिंदू मानता है.

उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाज हमारा है और संघ का उद्देश्य संगठित समाज का निर्माण करना है.

मोहन भागवत ने किया जनसभा को संबोधित

भागवत ने कहा, 'भारत माता का सपूत, चाहे वह कोई भी भाषा बोले, चाहे वह किसी भी क्षेत्र का हो, किसी स्वरूप में पूजा करता हो या किसी भी तरह की पूजा में विश्वास नहीं करता हो, एक हिंदू है...इस संबंध में, संघ के लिए भारत के सभी 130 करोड़ लोग हिंदू समाज है.'

उन्होंने कहा कि आरएसएस सभी को स्वीकार करता है, उनके बारे में अच्छा सोचता है और उन्हें बेहतरी के लिए उच्च स्तर पर ले जाना चाहता है.

गौरतलब है कि भागवत तेलंगाना से आरएसएस सदस्यों के तीन दिवसीय 'विजय संकल्प शिविर' के तहत यहां एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

Last Updated : Dec 26, 2019, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details