दिल्ली

delhi

रिजर्वेशन टिकट में टेरर फंडिंग, एक एजेंट की 600 आईडी

By

Published : Jan 21, 2020, 7:14 PM IST

Updated : Feb 17, 2020, 9:37 PM IST

रेलवे में रिजर्वेशन को लेकर बहुत बड़े खेल का खुलासा किया गया है. पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसके हवाले से जानकारी दी गई है कि रिजर्वेशन के नाम पर आतंकियों को फंडिंग की जा रही है. एक ही व्यक्ति के 600 पहचान पत्र हैं. इस मामले ने रेलवे प्रशासन को हैरान कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

etvbharat
आरपीएफ

नयी दिल्ली: रेलवे में अवैध टिकट रैकेट को लेकर हाल में की गई बड़ी कार्रवाई में आरपीएफ ने झारखंड से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. ई-टिकट गिरोह में शामिल यह व्यक्ति मदरसे से पढ़ा हुआ है और खुद ही उसने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट करना सीखा है. उसके आतंकी वित्त पोषण से भी जुड़े होने का संदेह है.

रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ के महानिदेशक अरूण कुमार ने कहा कि गुलाम मुस्तफा को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया गया. उसके पास आईआरसीटीसी के 563 निजी आईडी हैं और उसके पास स्टेट बैंक आफ इंडिया, एसबीआई की 2400 शाखाओं और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की 600 शाखाओं की सूची भी मिली, जहां उसके खाते होने के संदेह हैं.

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'पिछले दस दिनों से आईबी, स्पेशल ब्यूरो, ईडी, एनआईए और कर्नाटक पुलिस ने मुस्तफा से पूछताछ की है.'
उन्होंने कहा, 'इस मामले में धनशोधन और आतंकवादी वित्त पोषण का भी संदेह है.'

कुमार ने गिरोह का सरगना हामिद अशरफ को बताया जिस पर प्रति महीने दस से 15 करोड़ रुपये बनाने का संदेह है. अशरफ सॉफ्टवेयर डेवलपर भी है जो 2019 में गोंडा के एक स्कूल में हुए बम कांड में संलिप्त था और संदेह है कि वह दुबई भाग गया है.

Last Updated : Feb 17, 2020, 9:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details