दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रुड़की के युवक की न्यूजीलैंड में अज्ञात लोगों ने की हत्या

उत्तराखंड के रुड़की जिले के रहने वाले शिवम की न्यूजीलैंड में अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी. शिवम की हत्या के बाद केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने उसके शव को स्वदेश वापस लाने की कोशिश की. उनकी कोशिशों के बाद अगले सप्ताह तक शिवम का शव भारत वापस लाया जाएगा.

By

Published : Jun 6, 2020, 9:51 PM IST

मृतक शिवम
मृतक शिवम

देहरादून : उत्तराखंड के रुड़की जिले के रहने वाले शिवम की न्यूजीलैंड में अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी. शिवम रुड़की के विख्यात साहित्यकार,शिक्षाविद और साहित्य अकादमी के पूर्व सदस्य डॉ. योगेंद्र नाथ शर्मा के पोते हैं. युवक न्यूजीलैंड में चिकित्सक के रूप में सेवाएं दे रहे थे. शिवम की हत्या की सूचना मिलने के बाद से परिजन सदमे में हैं.

बताया जा रहा है कि रुड़की के बेटे शिवम की न्यूजीलैंड में शुक्रवार को अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी. हत्या की सूचना के बाद से ही शिवम के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं शहर के लोगों ने भी शिवम की हत्या पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं. शिवम के शव को स्वदेश वापस आने में सप्ताह भर से अधिक समय लग सकता है. परिजन जिसकी प्रक्रिया में लगे हुए हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बता दें कि शिवम का परिवार रुड़की के नेहरू नगर में रहता है. शिवम के पिता का नाम शैलेंद्र कुमार है, जो विख्यात साहित्यकार और शिक्षाविद योगेंद्र नाथ अरुण के बेटे हैं. शिवम को पूर्व में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने फिजियोथैरेपी में गोल्ड मेडल प्रदान किया था. जिसके बाद शिवम ने न्यूजीलैंड एमपीटी और मास्टर ऑफ फिजियोथेरेपी की डिग्री हासिल की. शिवम न्यूजीलैंड में चिकित्सक के रूप में सेवाएं दे रहा था.

पढ़ें-उत्तराखंड के जंगल में मिला दिल्ली से लापता एनएसजी कमांडो

शिवम की हत्या के बाद केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने उसके शव को स्वदेश वापस लाने की कोशिश की. उनकी कोशिशों के बाद अगले सप्ताह तक शिवम का शव भारत वापस लाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details